घर में नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए करें यह खास उपाय, सारी मुश्किलें होंगी दूर

Vastu tips for negative energy : वास्तुशास्त्र में बहुत ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनकी मदद से निगेटिव एनर्जी और परेशानियों को घर से दूर रखने में मदद मिल सकती है.

घर में नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए करें यह खास उपाय, सारी मुश्किलें होंगी दूर

Vastu Shastra : आइए जानते हैं निगेटिव एनर्जी को घर से दूर रखने के लिए क्या उपाय (Upay for Negative energy) करना चाहिए.

Vastu Tips To Get Rid Of Negative Energy: निगेटिव एनर्जी (Negative energy) के  कारण घर में अशांति, बीमारियां या परेशानियां हो सकती हैं इसलिए निगेटिव एनर्जी को घर से दूर रखना जरूरी होता है. वास्तुशास्त्र (Vastu ) में बहुत ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनकी मदद से निगेटिव एनर्जी, तंत्र मंत्र, काले जादू को घर से दूर रखने में मदद मिल सकती है. madhuri madhu अकाउंट से इंस्टाग्राम पर ऐसे ही कुछ उपाय शेयर किए गए हैं. आइए जानते हैं निगेटिव एनर्जी को घर से दूर रखने के लिए क्या उपाय (Upay for Negative energy) करना चाहिए.

घर के बाहर जलाएं दीया

निगेटिव एनर्जी को घर से दूर रखने के लिए शाम के समय घर के बाहर दीया जलाना चाहिए. इसके लिए रूई से चार लंबी बत्तियां तैयार करें.  आटे से दीया बनाएं और दीये में चार गोल काली मिर्च डालकर चारों बत्तियां जला दें. इस जलते दीये को घर के बाहर रखें.

कब रखना चाहिए दीया

आटे से तैयार इस दीये को अंधेरा होने के कुछ देर बाद घर के बाहर दरवाजे पर रखना चाहिए. ये उपाय मंगलवार, शनिवार, रविवार या प्रदोष अमावस्या के दिन करना चाहिए.

दूर रहेंगी नकारात्मक शक्तियां

ये उपाय करने से सभी तरह की नकारात्मक शक्तियां आपके घर से दूर रहेंगी. तंत्र मंत्र, काला जादू और बुरी शक्तियों की छाया आपके घर पर नहीं पड़ेगी.

कर सकते हैं ये उपाय

इसके अलावा पानी के उपाय से भी बुरी शक्तियों को घर से दूर रखा जा सकता है. इसके लिए कटोरे में जल ले कर तीन चार घंटे के लिए सूर्य की रोशनी में रख दें. बाद में अपने इष्ट देव का नाम लें अशोक या आम के पत्ते की मदद से इस जल को घर के कोनों में छिड़क दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)