नवरात्रि में इन 5 चीजों को खरीदना होता है शुभ, घर में बरसता है देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद

Navratri vastu tips : इस लेख में आपको नवरात्रि के दौरान ऐसी 5 चीजों को खरीदकर घर में लाने की बता रहे हैं, जो घर के वास्तु को बेहतर करती हैं. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

नवरात्रि में इन 5 चीजों को खरीदना होता है शुभ, घर में बरसता है देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद

चांदी का सामान नवरात्रि के दौरान खरीदना बहुत अच्छा होता है, इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

Vastu tips in Navratri : नवरात्रि के दौरान घर में सुबह शाम आरती और मंत्रोच्चारण से घर का वातावरण सकारात्मक बना रहता है. इस दौरान जो लोग 9 दिन का उपवास करते हैं उनपर तो साक्षात देवी दुर्गा की सवारी होती है. इनकी पूजा अर्चना करने पर घर से दुख-दरिद्रता दूर होती है. इसके अलावा नवरात्रि में आप कुछ वास्तु टिप्स भी अपना सकते हैं जिससे परिवार में सुख शांति और काम-काज में बरकत होगी. असल में हम इस लेख में नवरात्रि के दौरान ऐसी 5 चीजों को खरीदकर घर में लाने की बात कर रहे हैं जो घर के वास्तु को बेहतर करती हैं. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

नवरात्रि में क्या खरीदें

  • चांदी का सामान नवरात्रि के दौरान खरीदना बहुत अच्छा होता है. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. इसके अलावा आप नवरात्रि में मिट्टी से बना छोटा मकान खरीदकर माता के मंदिर में रख सकते हैं यह भी घर में बरकत लाने का काम करेगा.

  • घर में मिट्टी का मकान लाने से प्रॉपर्टी से संबंधित योग बनता है. इससे धन की परेशानी नहीं होती है. वहीं, नवरात्रि में मां को लाल चुनरी उढ़ाना चाहिए सुहागिन महिलाओं को. ऐसा करने से पति का स्वास्थ्य बेहतर होता है और आयु लंबी होती है.

  • नवरात्रि में घर में मौली जरूर खरीदकर लाना चाहिए. इसमें गांठ बांधकर माता को चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. नवरात्रि में पताका खरीदकर चढ़ाना भी अच्छा माना जाता है. 

  • पताका मतलब होता है विजय की निशानी. 9 दिन तक पूजा घर में रखने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. पताका की पूजा करना शुभ होता है. तो अब से आप इन वास्तु टिप्स को अपनाकर घर के वातावरण को शुद्ध बनाएं.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)