सोने से जरूर कर ले तेज पत्ता का ये उपाय, रिश्ते में आएगी मधुरता और बुरी नजर नहीं करेगी परेशान

तेज पत्ता का वास्तु शास्त्र और आयुर्वेद में बहुत महत्व रखता है. यह सेहत के लिए जितना अच्छा होता है उतना ही इससे जुड़े उपाय प्रभावकारी हैं. रात को सोने के पहले बेडरूम में इसे जलाने से कई फायदे होते हैं.

सोने से जरूर कर ले तेज पत्ता का ये उपाय, रिश्ते में आएगी मधुरता और बुरी नजर नहीं करेगी परेशान

आइए जानते हैं रात को सोने से पहले बेडरूम में तेज पत्ता जलाने (Bay leaf burning)  से होते हैं क्या क्या फायदे.

Upay For Bay Leaf : खाने का स्वाद बढ़ाने वाला तेज पत्ता (Bay leaf) वास्तु शास्त्र और आयुर्वेद में भी बहुत महत्व रखता है. यह सेहत के लिए जितना अच्छा होता है उतना ही इससे जुड़े उपाय (Upay of bay leaf) भी प्रभावकारी हैं. इसके उपायों में रात को सोने के पहले बेडरूम में तेज पत्ता को जलाना भी शामिल है. आइए जानते हैं रात को सोने से पहले बेडरूम में तेज पत्ता जलाने (Bay leaf burning)  से होते हैं क्या-क्या फायदे.

टेंशन दूर

तेज पत्ता की अपनी खुशबू होती है और इसे जलाने पर वह खुशबू आसपास फैलने लगती है. रात में सोने से पहले इसे जलाने से इसकी खुशबू के कारण तनाव दूर हो जाता है और मन को शांति मिलती है.

बुरी नजर से बचाव

तेज पत्ता जलाने का उपाय बुरी नजर से बचाने का प्रभावशाली तरीका है. रात में सोने से पहले तेज पत्त जलाने का उपाय कर लेने से दिन भर की लगी बुरी नजर उतर जाती है.

इम्युनिटी पर असर

अपने औषधीय गुणों के कारण तेज पत्ता जलाने का असर बॉडी में इम्युनिटी पर पड़ता है . इससे बीमारियों से बचने में मदद मिलती है. तेज पत्ता जलाने से उसके गुण सांसों के जरिए बॉडी में पहुंच जाते हैं.

निगेटिव एनर्जी और बुरे सपनों से बचाव

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में बेडरूम में तेजपत्ता जलाने का उपाय निगेटिव एनर्जी और बुरे सपनों को दूर रखने में मदद करता है. इससे आप सुकून से अच्छी नींद ले सकते हैं.

आर्थिक परेशानी करे दूर

रात के समय तेजपत्ता जलाने के कारण घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है जिससे घन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होकर कृपा करती हैं. इससे आर्थिक परेशानियां कम होने लगती हैं.

बेहतर रिश्ते

बेडरूम में तेजपत्ता जलाने का उपाय दंपति के आपसी रिश्ते में मधुरता लाता है. इससे घर में क्लेश और मनमुटावों को दूर करने में मदद मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com