विज्ञापन
Story ProgressBack

Shani Vakri 2024: 30 जून से वक्री शनि चलेंगे उल्टी चाल, 139 दिन इन राशियों मिलेगा लाभ

Shani Vakri 2024 : आपको बता दें कि शनि 30 जून से कुंभ राशि में वक्री हो रहे हैं और 15 नवंबर तक वो उल्टी चाल चलेंगे. शनि का ये परिवर्तन कुछ राशियों के लिए कष्टकारी साबित होगा तो कुछ राशियों को शनि की ये चाल काफी लाभ देने वाली है

Read Time: 3 mins
Shani Vakri 2024: 30 जून से वक्री शनि चलेंगे उल्टी चाल, 139 दिन इन राशियों मिलेगा लाभ
Shani ki ulti chaal : शनि की वक्री (Shani Vakri) चाल किन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने जा रही है.

Shani Vakri 2024: ग्रहों में न्यायाधीश कहलाने वाले शनि देव कर्म फल दाता के रूप में हर जातक को उसके कर्मों के लिहाज से फल देते हैं. शनि (Shani) की चाल काफी धीमी है और जब ये वक्री होते हैं तो उल्टी चाल चलने लगते हैं. ऐसे में हर राशि (Zodiac Sign) और जातक पर शनि की वक्री चाल का असर होता है. इस साल यानी 2024 में शनि 30 जून से वक्री चाल चलने वाले हैं. आपको बता दें कि शनि 30 जून से कुंभ राशि में वक्री हो रहे हैं और 15  नवंबर तक वो उल्टी चाल चलेंगे. शनि का ये परिवर्तन कुछ राशियों के लिए कष्टकारी साबित होगा तो कुछ राशियों को शनि की ये चाल काफी लाभ देने वाली है. चलिए जानते है कि शनि की वक्री (Shani Vakri) चाल किन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने जा रही है.

Sawan 2024: इस साल 22 जुलाई से शुरू होगा सावन का महीना, दिन होंगे 29 और 5 पड़ेंगे सोमवार

Latest and Breaking News on NDTV



इन राशियों को लाभ पहुंचाएगी शनि की वक्री चाल  saturn retrograde good effects on these zodiac signs

  • मेष राशि वालों के लिए शनि की वक्री चाल काफी लाभकारी साबित होने जा रही है. आर्थिक उन्नति के रास्ते खुलेंगे और स्थिति मजबूत होगी. शनिदेव की कृपा से आर्थिक मंदी दूर होगी और काम और बिजनेस के नए अवसर प्राप्त होंगे. नए दोस्त बनेंगे और समाज में मान रुतबा बढ़ेगा. हालांकि इस दौरान आपको अपने दोस्तों को सही रूप में देखने में भी मदद मिलेगी.

  • धनु राशि वालों के लिए भी शनि की वक्री चाल काफी अच्छी साबित हो सकती है.दफ्तर में दबदबा बढ़ेगा, आप अपने साथियों और वरिष्ठों को इंप्रेस करने में कामयाब होंगे. प्रेम के मामले में भी आपको लाभ मिलेगा. परिवार के साथ सुख शांति से समय बिताने का मौका मिलेगा.
  • कुंभ राशि में शनि वक्री हो रहे हैं और इसका लाभ इस राशि के जातकों को जरूर मिलेगा. शनिदेव की कृपा से इस राशि के जातकों के सभी अटके काम पूरे होंगे. धन के योग बनेंगे और परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. अगर संयम से काम लेंगे तो सभी काम पूरे होंगे. अपनी मेहनत का फल मिलेगा और नौकरी बिजनेस में भी लाभ होगा.
  • मकर राशि वालों के लिए ये समय काफी धनदायक सिद्ध होने वाला है.  धन लाभ होगा और कहीं रुका हुआ पैसा आपकी झोली में आकर गिर सकता है. परिवार की सलाह से लिए गए फैसले आपके लिए अच्छे साबित होंगे. जिस काम में हाथ डालेंगे वहां अच्छा फल मिलेगा. हालांकि इस दौरान आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा और सोच समझ कर ही बोलना होगा.


मीन राशि के जातकों के लिए ये 139 दिन काफी अच्छे साबित हो सकते हैं. खासकर जो लोग दुश्मन से परेशान हैं, उनको इस समय दुश्मनों को हराने का मौका मिलेगा. विदेश से जुड़े काम पूरे होने के योग बन रहे हैं. आप शत्रुओं पर हावी रहेंगे और उनकी हर चाल काटने में कामयाब रहेंगे.

Yoga Day 2024: योग गुरू से जानिए कमर का दर्द दूर करने के लिए योगासन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan 2024: इस साल 22 जुलाई से शुरू होगा सावन का महीना, दिन होंगे 29 और 5 पड़ेंगे सोमवार
Shani Vakri 2024: 30 जून से वक्री शनि चलेंगे उल्टी चाल, 139 दिन इन राशियों मिलेगा लाभ
इस दिन से अपनी स्वराशि में वक्री हो रहे हैं शनि, इन 5 राशियों को मिलेगी शनि देव की कृपा
Next Article
इस दिन से अपनी स्वराशि में वक्री हो रहे हैं शनि, इन 5 राशियों को मिलेगी शनि देव की कृपा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;