Shani for 2023: शनि देव 2023 में इन 3 राशियों की खोल सकते हैं किस्मत, रहेगी विशेष कृपा दृष्टि

Shani for 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 2023 में शनि देव का खास परिवर्तन होने जा रहा है. दरअसल शनि 30 साल बाद कुंभ राशि में गोचर करेंगे. आइए जानते हैं 2023 में शनि देव किन राशियों के शुभ साबित होंगे.

Shani for 2023: शनि देव 2023 में इन 3 राशियों की खोल सकते हैं किस्मत, रहेगी विशेष कृपा दृष्टि

Shani for 2023: नए साल में शनि देव 30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे.

Shani for 2023: शनि देव 30 साल बाद 2023 में अपनी राशि बदलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. शनि का राशि परिवर्तन काफी महत्व रखता है. इसकी वजह ये है कि ये व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक साल 2023 में शनि का राशि परिवर्तन जहां कुछ राशियों के लिए शुभ सबित होगा, वहीं कुछ को बड़े कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में जानते हैं कि 2023 में शनि का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए शुभ साबित होगा और उस दौरान जीवन में क्या-क्या बदलाव आएंगे. 

2023 में शनि का राशि परिवर्तन क्यों होगा खास

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल 2023 में शनि देव 30 साल बाद राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में 30 साल बाद शनि का राशि परिवर्तन खास माना जा रहा है. शनि देव न्याय के देवता माने गए हैं. ये हर इंसान को उसके कर्मों का फल जरूर देते हैं. जब शनि देव शुभ स्थिति में होते हैं तो जीवन में खुशियां बरकरार रहती हैं. वहीं शनि के अशुभ होने की स्थिति में जातक को कई प्रकार के कष्टों का सामना करना पड़ता है. 

Guru Margi 2022: गुरु ग्रह अपनी प्रिय राशि में होने जा रहे हैं मार्गी, जानें अगले 5 महीने किन राशियों को हो सकती है परेशानी

मकर राशि

साल 2023 में शनि का राशि परिवर्तन मकर राशि के लिए भी अत्यंत खास माना जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों की मानें तो शनि का गोचर इस राशि से संबंधित जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा. इस दौरान शनि देव की कृपा से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. बिजनेसमैन को विशेष आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. नई नौकरी की सौगात मिल सकती है. परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. कुल मिलाकर मकर राशि वालों के लिए साल 2023 बेहद शुभ साबित होने जा रहा है. 

मिथुन राशि

इस राशि से संबंधित जातकों को भी शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है. दरअसल 30 साल बाद हो रहे शनि के राशि परिवर्तन से इस राशि के लोगों के जीवन में खास परिवर्तन देखने को मिल सकता है. इस दौरान नई नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा. बिजनेस में आर्थिक उन्नति का भरपूर अवसर प्राप्त होगा. पैत्रिक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. जमीन-जायदाद से जुड़े विवादों का निपटारा होगा. शनि देव की कृपा के अलावा भाग्य का भी साथ मिलेगा. इसके अलावा जो लोग नौकरी में बदलाव की कोशिश करेंगे, उनके लिए शनि देव सहायक साबित होंगे.

Shani dev: शनि देव इन 5 राशियों पर हमेशा रहते हैं मेहरबान, साढ़ेसाती और ढैय्या का नहीं होता है खास असर

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों का कहना है कि साल 2023 में शनि देव वृषभ राशि पर मेहरबान रहेंगे. जिसके परिणामस्वरूप नौकरी और व्यापार में खूब तरक्की देखने को मिलेगी. इसके साथ ही जीवन के अन्य क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव आएगा. नौकरी में पदोन्नति और आय बढ़ने के भी योग बनेंगे. इसके अलावा जो लोग नौकरी के लिए प्रयास करेंगे, उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day

मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका खारिज, कोर्ट ने की सख्त टिप्पणी