इस महीने के अंत में शनिदेव की बदल जाएगी चाल, इन 3 राशियों को हो सकता है फायदा

Shani Vakri: फिलहाल शनि अपनी मूल राशि यानी कुंभ में विराजे हैं और 29 जून को इसी राशि में शनि उल्टी चाल चलेंगे यानी शनि वक्री हो जाएंगे.

इस महीने के अंत में शनिदेव की बदल जाएगी चाल, इन 3 राशियों को हो सकता है फायदा

Shani Vakri Effects On Zodiac Signs: कुछ राशियों को प्रभावित करेगी शनि की उल्टी चाल.

Shani Vakri 2024: वैदिक ज्योतिष में शनि को सभी ग्रहों में सबसे संवेदनशील माना जाता है. शनि देव (Shani Dev) जातक के कर्मों के लिहाज से उसका न्याय करते हैं. उनको न्यायाधीश का दर्जा प्राप्त है. शनि को लेकर अक्सर ये कहा जाता है कि जिससे वो नाराज हो जाएं उसे काफी कष्ट झेलने पड़ते हैं. ऐसे में शनि की चाल भी काफी मायने रखती है. ढाई साल में घर बदलने वाले शनि जब वापस उसी घर में जाते हैं तो 30 साल लग जाते हैं. फिलहाल शनि अपनी मूल राशि यानी कुंभ में विराजे हैं और 29 जून को इसी राशि में शनि उल्टी चाल चलेंगे यानी शनि वक्री हो जाएंगे. शनि की ये वक्री चाल कई राशियों के भाग्य में परिवर्तन ला सकती है. चलिए जानते हैं कि शनि की वक्री चाल का किन राशियों पर अच्छा असर पड़ने वाला है.

अप्रैल के महीने में इन राशियों का हो सकता है अच्छा अप्रैजल, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिलेगा फायदा

शनि वक्री के राशियों पर प्रभाव | Shani Vakri Effects On Zodiac Signs

मेष राशि

शनि 29 जून की रात को 12 बजकर 35 मिनट पर अपनी ही राशि यानी कुंभ में उल्टी चाल से चलने लगेंगे. शनि इस वक्री अवस्था में 15 नवंबर तक रहेंगे और शनि की उल्टी चाल के ये 139 दिन 3 राशियों के लिए काफी शुभ रहेंगे. इसमे सबसे पहली राशि है मेष. शनि मेष राशि के एकादश भाव में वक्री हो रहे हैं. ये भाव धन का भाव है और इस लिहाज से शनि का वक्री होना मेष राशि के जातकों के लिए आर्थिक तौर पर काफी लाभदायक रहने वाला है. आकस्मिक धन लाभ होगा और इसके साथ-साथ करियर और बिजनेस में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे और संतान का सुख भी मिल सकता है. आय के नए रास्ते खुलेंगे और परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा.  

वृषभ राशि

शनि की वक्री अवस्था का शुभ लाभ वृषभ राशि (Taurus) के जातकों को भी मिलेगा. शनि इस राशि के दसवें भाव में वक्री हो रहे हैं और ऐसे में शनि की वक्री चाल इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक तौर पर लाभकारी साबित होगी. करियर में उन्नति के योग बन रहे हैं. अटके काम पूरे होंगे. वरिष्ठ लोगों का साथ मिलेगा. करियर और बिजनेस में तरक्की होगी और धन लाभ के योग बन रहे हैं. इसके साथ-साथ पैतृक संपत्ति में लाभ के भी योग बन रहे हैं. इस राशि के जातकों का बैंक बैलेंस बढ़ेगा और वो अच्छी सेविंग भी कर पाएंगे.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए शनि की वक्री चाल काफी फायदेमंद रहने वाली है क्योंकि शनि इस राशि के चौथे भाव में रहेंगे और वो इस भाव के स्वामी हैं. करियर में लाभ होगा और नए बिजनेस प्लान बनाने पर कामयाब होंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा और आय के नए रास्ते खुलेंगे. अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है. जिस भी काम में हाथ डालेंगे, वहां मेहनत से आपको कामयाबी मिलेगी. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा और खुशखबरी मिल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)