शरीर में काला धागा बांधते हैं तो मिलेंगे इसके कई लाभ, यहां जानिए

Kala dhaga kyun pehante hain : काले धागे की पहनने की पीछे की मान्यता क्या है आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं. 

शरीर में काला धागा बांधते हैं तो मिलेंगे इसके कई लाभ, यहां जानिए

जिन बच्चों की प्रतिरोधक क्षमता बहुत कम होती है, यह धागा उनके शरीर को बीमारियों से लड़ने की ताकत देता है.

Kala dhaga bandhne ke fayde : आपने अक्सर लोगों को पैरों में काला धागा पहने देखा होगा, खासकर लड़कियों को. आपने सोचा है कभी आखिर क्यों इसको पहनते हैं इसके पीछे क्या कारण है. असल में काला रंग गर्मी को अवशोषित कर  नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर रखने में ढाल की तरह काम करता है. इसके अलावा काले धागा पहनने के पीछे की क्या मान्यताआर्टिकल में आपको बताने वाले हैं. तो आइए बिना देर किए जानते हैं.

काला धागा पहनने के फायदे

1- मान्यता है कि पैर में काला धागा पहनने से शनि ग्रह दोष दूर होता है और आंख की रोशनी मजबूत होती है. यह जीवन में आने वाली सभी बांधाओं को दूर करता है. 

2- इसके अलावा पेट संबंधी परेशानी भी पैर में धागा पहनने से दूर होती है. इससे कब्ज, लूज मोशन जैसी दिक्कते नहीं होती हैं. यह मेटाबॉलिज्म मजबूत करता है.

3- वहीं, हाथ में या फिर कलाई में काला धागा पहनने से सफलता मिलती है. इसके अलावा पेट में पहनने से स्तन, पेट से जुड़ी दिक्कते नहीं होती हैं. यह मोटापे को भी कंट्रोल करता है.

4- इसके अलावा मान्यता है कि काला धागा वाहन पर बांधने से काली नजर दूर रहती है और किसी तरह की दुर्घटना होने का भी डर नहीं रहता है. 

5- वहीं, यह भी मान्यता है कि काला धागा मेन गेट पर बांधते हैं तो फिर निगेटिव एनर्जी दूर रहती हैं. घर में सकारात्मता बनी रहती है.  

6- काले धागे को हमेशा 9 गांठ बांधने के बाद ही पहनना चाहिए. इस धागे को बांधने के बाद आप हर दिन गायत्री मंत्र का जाप करें. इससे प्रभाव और बढ़ जाता है.

7-छोटे बच्चे को काला धागा जरूर पहनाना चाहिए. असल में जिन बच्चों की प्रतिरोधक क्षमता बहुत कम होती है, यह धागा उनके शरीर को बीमारियों से लड़ने की ताकत देता है.

8-काला रंग गर्मी को अवशोषित कर लेता है. इसलिए यह नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर रखने में ढाल की तरह काम करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com