सिर्फ स्किन और बालों के लिए ही नहीं बल्कि सौभाग्य के लिए भी बेहद फायदेमंद है एलोवेरा का पौधा, जानें किस तरह बदल देता है किस्मत

Aloe Vera Vastu Tips : अगर आपके जीवन में ढेर सारी समस्या आ रही है और आप अपनी किस्मत का ताला खोलना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं एलोवेरा के कुछ ऐसे उपाय जिससे आपकी किस्मत चमक सकती है.

सिर्फ स्किन और बालों के लिए ही नहीं बल्कि सौभाग्य के लिए भी बेहद फायदेमंद है एलोवेरा का पौधा, जानें किस तरह बदल देता है किस्मत

Aloe Vera ke upay : तो चलिए आज हम आपको बताते हैं एलोवेरा से होने वाले फायदों के बारे में.

Aloe Vera Plants: ग्वारपाठा यानी कि एलोवेरा (Aloe vera) के गुणों से तो हम सभी वाकिफ हैं. ये हमारी स्किन और बालों के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है. इतना ही नहीं एलोवेरा का जूस (Aloe Vera Juice) पीने से डायबिटीज, ब्लड प्रेशर (Diabetes) जैसी बीमारियों को कंट्रोल किया जा सकता है और तो और वेट लॉस (Weight Loss) में भी ये मददगार होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु के अनुसार भी एलोवेरा का पौधा बहुत भाग्यशाली माना जाता है. अगर एलोवेरा को एक विशेष दिशा में लगाया जाए और इससे कुछ उपाय किए जाएं तो ये आपकी किस्मत का ताला खोल सकता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं एलोवेरा से होने वाले फायदों के बारे में.

Latest and Breaking News on NDTV

इस दिशा में लगाएं एलोवेरा का पौधा (Alovera Plant Direction)

यदि आपका दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव भरा है और आपके पार्टनर से आपकी बनती नहीं है, तो घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाने से दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ता है और ग्रह क्लेश कम होने लगता है. 

इस दिशा में भूलकर भी ना लगाएं ग्वारपाठा 

एलोवेरा पौधे को एक विशेष दिशा में लगाना बहुत जरूरी है, तभी इसके शुभ प्रभाव पड़ते हैं. ऐसे में वास्तु के अनुसार उत्तर पश्चिम दिशा में एलोवेरा का पौधा कभी भी नहीं लगना चाहिए, ऐसा करने से घर में अशुभ फल मिलते हैं और समस्याएं कम होने की जगह बढ़ने लगती है.

आर्थिक समस्या दूर करने के लिए ऐसे करें एलोवेरा से उपाय 

अगर आपकी आर्थिक स्थिति खराब है और आप लगातार पैसों की कमी से जूझ रहे हैं, बिजनेस या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है, तो अपने घर के बगीचे या बालकनी में एलोवेरा का पौधा जरूर लगाएं. एलोवेरा का पौधा ऐसी जगह लगाने से घर से नकारात्मकता दूर होती है और अगर आपका मन विचलित होता है तो मन को शांति मिलती है. इतना ही नहीं वास्तु के अनुसार घर में एलोवेरा का पौधा लगाने से काम के लिए नए-नए विचार मन में आते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)