New Year Vastu Tips: नए साल में पाना चाहते हैं सुख-शांति और नौकरी-व्यापार में सफलता, तो घर में जरूर लगाएं ये तस्वीर

New Year Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है. इसके साथ ही जीवन में तरक्की और उन्नति मिलती है. आइए जानते हैं नए साल के लिए खास वास्तु टिप्स.

New Year Vastu Tips: नए साल में पाना चाहते हैं सुख-शांति और नौकरी-व्यापार में सफलता, तो घर में जरूर लगाएं ये तस्वीर

New Year Vastu Tips: साल 2023 के लिए ये वास्तु टिप्स बेहद खास हैं.

New Year Vastu Tips: हिंदू धर्म में घर वास्तु दोष पर विशेष ध्यान दिया जाता है. वास्तु शास्त्र के जानकार कहते हैं कि वास्तु नियमों का पालन करने से घर में सुख और शांति का वातावरण बना रहता है. इसके अलावा घर के सदस्य तरक्की और उन्नति की राह पर हमेशा आगे रहते हैं. यही वजह है कि घर में वास्तु के नियमों का पालन करनेइसके लिए वास्तु नियमों को घर पर जरूर पालन करें. वहीं, नए साल के पहले दिन भी वास्तु नियमों का पालन करें. वास्तु में कई नियम हैं, जिनका अनुसरण करने से घर में सुख और शांति बनी रहती है. अगर आप भी साल 2023 में सुख और शांति पाना चाहते हैं, तो ये खास तस्वीर घर पर जरूर लगाएं. आइए वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस बारे में जानते हैं.

सात घोड़ों वाली तस्वीर

आमतौर पर लोग घरों को सजाने के लिए तरह-तरह के पेंटिंग्स लगाते हैं. इससे घर की खूबसूरती और बढ़ जाती है. अगर आप भी नए साल पर घर में पेंटिंग्स लगाना चाहते हैं, तो घोड़े की तस्वीर लगा सकते हैं. वास्तु पंडितों की मानें तो घर में घोड़े की तस्वीर लगाना शुभ होता है. इससे व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की और उन्नति की राह पर अग्रसर रहता है. इसके अलावा, समाज में मान-सम्मान में भी वृद्धि मिलती है. ऐसे में आप नए साल पर घोड़े की तस्वीर घर पर लगा सकते हैं.

कैसे लगाएं सात घोड़ों वाली तस्वीर

दीवार पर घोड़े की तस्वीर लगाते समय ध्यान रखें कि घोड़े लगाम से बंधे नहीं होने चाहिए. वहीं, सभी घोड़े प्रसन्न मुद्रा में रहें. इसके लिए उनका मुख एक ही दिशा में रहना चाहिए. वास्तु शास्त्र की मानें तो पूर्व की दिशा में कैलेंडर या तस्वीर लगाना शुभ होता है. इसके लिए घर पूर्व दिशा में ही तस्वीर लगाएं. वहीं, अपने ऑफिस में दक्षिण दिशा की दीवार पर लगाएं. अगर सात घोड़ों की पेंटिंग तस्वीर मिल जाए, तो ज्यादा बेहतर होता है. इसके लिए नए साल पर घर में सात घोड़े वाले तस्वीर जरूर लगाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)