विज्ञापन

नाग पंचमी पर बन रहे हैं कई शुभ योग, जानिए किन राशियों के लिए ये योग होने वाले हैं शुभ

नाग पंचमी के मौके पर नाग देवता की पूजा की जाती है. यहां जानिए इस साल नाग पंचमी पर कौनसे योग बनेंगे और किन राशि के जातकों को इनका फायदा मिलेगा.

नाग पंचमी पर बन रहे हैं कई शुभ योग, जानिए किन राशियों के लिए ये योग होने वाले हैं शुभ
नाग पंचमी को भाई पंचमी भी कहा जाता है.

Nag Panchami 2024: सावन माह में शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को नाग पंचमी मनाई जाती है. इस बार सावन माह में शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि 9 अगस्त शुक्रवार को पड़ रही है और इसी दिन नाग पंचमी मनाई जाएगी. नाग पंचमी को नाग देवता की पूजा-अर्चना का विधान है. इस बार नाग पंचमी के दिन कुछ खास योग (Yog) बन रहे हैं. इन योगों का सभी राशियों के जातकों पर गहरा प्रभाव पड़ता है, लेकिन कुछ राशियों पर इसका बहुत शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं नाग पंचमी के दिन बन रहे हैं कौन-कौनसे योग और इन योगों के प्रभाव से किन राशियों के लिए खुल सकते हैं भाग्य के द्वार.

कब है हरियाली तीज, जानिए कैसे करें पूजा, व्रत के लिए महिलाएं रखें ये पूजन सामग्री

नाग पंचमी पर शुभ योग | Shubh Yog On Nag Panchami

पंचांग के अनुसार, नाग पंचमी पर 6 वर्ष बाद एक साथ तीन योग बन रहे हैं. 9 अगस्त शुक्रवार को नाग पंचमी को एक साथ सिद्धि योग, अमृत योग और रवि योग का निर्माण होने वाला है. इन योगों का पांच राशियों (Zodiac Signs) पर अत्यंत शुभ प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि

नाग पंचमी पर बन रहे योगों का मेष राशि पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. माना जा रहा है कि इस राशि के जातकों को लंबे समय से चल रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.

कर्क राशि

नाग पंचमी पर बन रहे योगों से कर्क राशि को भी लाभ होगा. कर्क राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र नौकरी या व्यवसाय मे लाभ मिल सकता है. इसके साथ ही दांपत्य जीवन में भी बेहतर बदलाव आ सकते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि (Leo) के जातकों के लिए भी नागपंचमी पर बन रहे योग लाभदायक सिद्ध होंगे. इस राशि के जातकों को पुराने विवादों से मुक्ति मिल सकती है और मानसिक स्वास्थ्य बेहतर होने के कारण निर्णय लेने की क्षमता बढ़ सकती है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए नाग पंचमी पर बन रहे योग सुख और समृद्धि का कारण बन सकते हैं. इस राशि के जातकों को आय के नए विकल्प और माध्यम प्राप्त हो सकते हैं.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए नाग पंचमी पर बन रहे योग सुख और समृद्धि की नई राह लेकर आएंगे. उन्हें व्यवसाय में लाभ प्राप्त हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pitru Paksha 2024: आज है पितृ पक्ष का दूसरा श्राद्ध, जानिए श्राद्ध करने की किस तिथि का क्या है खास महत्व 
नाग पंचमी पर बन रहे हैं कई शुभ योग, जानिए किन राशियों के लिए ये योग होने वाले हैं शुभ
सावन में कितने सोमवार के व्रत हैं बाकी, यहां जानिए चौथे सोमवार व्रत की तिथि, मुहूर्त और पूजा विधि
Next Article
सावन में कितने सोमवार के व्रत हैं बाकी, यहां जानिए चौथे सोमवार व्रत की तिथि, मुहूर्त और पूजा विधि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com