Lunar Eclipse 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रहण शुरू होते ही इन 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, चलिए जानते हैं यहां

Lunar Eclipse : इस साल का पहला चंद्र ग्रहण आज यानी कि 5 मई को लग रहा है. जानें आपकी राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा.

Lunar Eclipse 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रहण शुरू होते ही इन 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, चलिए जानते हैं यहां

Chandra Grahan 2023 : वृषभ राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है.

Lunar Eclipse 2023: इस पूरे साल दो चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) और दो सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) लगने वाले हैं, जिसमें साल का पहला चंद्र ग्रहण आज यानी कि 5 मई को लग रहा है. ये चंद्रग्रहण रात 8:44 से शुरू होकर मध्य रात्रि 1:02 तक रहेगा. तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में लगने वाले ग्रहण का राशियों Zodiac Sign) पर क्या प्रभाव पड़ेगा आइए हम आपको बताते हैं. इस खबर में हम आपको हर राशि पर पड़ने वाले प्रभाव से अवगत कराएंगे.

मेष राशि
ज्योतिष के अनुसार, मेष राशि के सप्तम भाव में चंद्र ग्रहण लगने वाला है, ऐसे में दांपत्य जीवन में परेशानी आ सकती है.किसी मानसिक पीड़ा का शिकार होना पड़ सकता है, पैसों की कमी हो सकती है और इस राशि के जातकों को आकस्मिक दुर्घटना से बचाव करना चाहिए.

वृषभ राशि 
वृषभ राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है. हालांकि, इस राशि वाले जातकों के रुके हुए काम पूरे होंगे, किसी भी वाद-विवाद या कोर्ट कचहरी से छुटकारा मिलेगा, लेकिन जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें.

मिथुन राशि 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि में पंचम ग्रह में ग्रहण लगने वाला है. इस समय आप अपनी बुद्धिमत्ता से काम लें, सेहत पर ध्यान दें, संतान पक्ष से किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है और यात्राओं के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है.

कर्क राशि 
कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है और यह ग्रहण चौथे भाव में लगने जा रहा है. ऐसे मेष राशि के जातकों को अपनी मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा. पढ़ाई और प्रोफेशनल क्षेत्र में मेहनत करनी होगी.

सिंह राशि 
ज्योतिषों के अनुसार सिंह राशि के तीसरे भाव में ग्रहण लगने वाला है. इससे आपको वर्कप्लेस पर थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन धन संबंधी समस्या में सुधार होगा और भाई-बहन के संबंध भी ठीक होंगे.

कन्या राशि 
कन्या राशि के लिए यह ग्रहण अच्छा रहने वाला है. धन संबंधित लाभ आपको मिल सकते हैं, परिवार में खुशी का संदेश आ सकता है. हालांकि, इस दौरान अपनी सेहत का ख्याल रखें और उधार लेने से बचें.

तुला राशि 
तुला राशि वाले जातकों को ग्रहण के दौरान सावधान रहने की जरूरत है. मानसिक और शारीरिक स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता है, दुर्घटना से बचना चाहिए.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण मन को स्थिर रखने वाला साबित हो सकता है, लेकिन आपको आंखों की समस्या हो सकती है और धन या संपत्ति में नुकसान हो सकता है. वैवाहिक मामलों में ध्यान रखें.

धनु राशि
ज्योतिष के अनुसार, धनु राशि के ग्यारहवें भाव में चंद्र ग्रहण लग रहा है. यह चंद्रग्रहण आपको धन संपत्ति और वैभव देने वाला है, आपकी स्थिति मजबूत होगी और सम्मान बढ़ेगा.

मकर राशि 
मकर राशि वाले जातकों के लिए यह चंद्रग्रहण आपके रुके हुए काम को बनाने में मदद करेगा, लेकिन बड़े निर्णय को लेने में जल्दबाजी ना करें.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के 9वें भाव में चंद्र ग्रहण होने वाला है. ऐसे में आपको अपने माता-पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा. इस समय अपने जरूरी काम को टाल देना ही बेहतर होगा.

मीनराशि 
पंडितों के अनुसार मीन राशि वाले जातकों को पारिवारिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इस समय आपको अपनी माता का ख्याल रखना होगा, इस दौरान किसी प्रकार का मानसिक कष्ट भी हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए Deepika-Prakash Padukone और Arjun Kapoor
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com