Vastu Tips For Happy Life: बेहद प्रभावशाली है घर में इस मूर्ति को रखना, इस दिशा में रखने से बरकरार रहती है खुशहाली

Vastu Tips For Happy Life: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिसे घर में रखने से आत्मविश्वास बढ़ता है. साथ ही घर में खुशहाली आती है.

Vastu Tips For Happy Life: बेहद प्रभावशाली है घर में इस मूर्ति को रखना, इस दिशा में रखने से बरकरार रहती है खुशहाली

Vastu Tips For Happy Life: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल के शेर की मूर्ति रखना शुभ है.

खास बातें

  • वास्तु के मुताबिक घर में शेर की मूर्ति रखना है शुभ.
  • शेर की मूर्ति बढ़ाती है आत्मविश्वास.
  • घर में शेर की मूर्ति इस दिशा में रखना होता है अच्छा.

Vastu Tips For Happy Life: घर और जीवन में सकारात्मक लाने के लिए वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) में कई टिप्स बताए गए हैं. वास्तु में कुछ ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है जिसे घर अंदर सही दिशा में रखने से उसका लाभ दिखता है. वास्तु शास्त्र में एक ऐसी मूर्ति के बारे में बताया गया है, जो कि सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं. इसके अलावा इसके प्रभाव से घर में खुशहाली का माहौल कायम रहता है. दरअसल वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में शेर की मूर्ति (Lion Statue) रखने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है. साथ ही साथ ही परिवार के सदस्य आर्थिक रूप से सुदृढ़ रहते हैं. आइए वास्तु के मुताबिक जानते हैं घर में शेर की मूर्ति रखने से कौन-कौन से लाभ होते हैं. 

शेर की मूर्ति आत्मविश्वास बढ़ाने में होता है सहायक

कहा जाता है कि कमजोर आत्मविश्वास इंसान को आगे नहीं बढ़ने देता है. मजबूत आत्मविश्वास के सहारे ही बड़े से बड़े और मुश्किल काम को आसानी से हल किया जा सकता है. आत्मविश्वास को मजबूत बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में पीतल की मूर्ति लगाने की सलाह दी गई है. वास्तु के जानकारों का मानना है कि अगर घर के भीतर सही दिशा में लगाया जाए तो चमत्कारिक साकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. घर में रहने वाले सदस्यों का आत्मविश्वास बढ़ता जाता है. इसके अलावा घर-परिवार में सुख और शांति का माहौल कायम रहता है.  

इस राशि में शुक्र-बुध की युति से बना बेहद शुभ योग, अगले 10 दिन तक इन राशियों की होगी जबरदस्त तरक्की


घर में शेर की मूर्ति कैसे रखें


आत्मविश्वास मजबूत करने और खोए हुए आत्मविश्वास को वापस लाने के लिए घर में पीतल के शेर की मूर्ति को रखने की सलाह दी जाती है. माना जाता है कि शेर आत्मविश्वास और शक्ति का प्रतीक है. वास्तु के जानकार बताते हैं कि घर में शेर की मूर्ति को उत्तर या उत्तर पूर्व की दिशा में लगाना चाहिए. कहा जाता है कि इस दिशा में शेर की मूर्ति रखने से आत्मविश्वास में तेजी से वृद्धि होने लगती है. हालांकि घर में शेर की मूर्ति को रखते वक्त इस बात का विशेष ध्यान रखा जाता है कि उसका मुंह घर के केंद्र की ओर रहे.  

घर के सदस्यों के बीच बढ़ता है आपसी तालमेल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पीतल की मूर्ति रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही परिवार के सदस्यों के बीत आत्मीय भाव बना रहता है. जिससे घर में खुशहाली बरकरार रहती है. कहा जाता है कि शेर की मूर्ति आत्मविश्वास बढ़ाने के साथ-साथ परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सौहार्द्र कामय रहता है. इसके अलावा परिवार के सदस्यों के बीच किसी प्रकार का मनमुटाव नहीं रहता है. 

Sawan Somvar Vrat 2022: इस बार सावन में पड़ेंगे इतने सोमवार व्रत, बने रहे हैं ये खास संयोग, जानें तिथि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)