विज्ञापन
This Article is From Jun 17, 2022

Ketu Transit: 2023 तक तुला राशि में विराजमान रहेंगे केतु, इन 3 राशियों के लिए है बेहद शुभ

Ketu Transit: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक केतु इस समय तुला राशि में गोचर कर रहे हैं. केतु के इस गोचर से 3 राशि के जातकों को लाभ मिल सकता है.

Ketu Transit: 2023 तक तुला राशि में विराजमान रहेंगे केतु, इन 3 राशियों के लिए है बेहद शुभ
Ketu Transit: केतु का गोचर इन 3 राशियों के लाभकारी माना जा रहा है.

Ketu Transit: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक सभी ग्रह एक निश्चित समय अवधि के लिए एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं. ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि ग्रहों के राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) का सीधा असर इंसान के जीवन पर पड़ता है. साथ ही ग्रहों का राशि परिवर्तन किसी के लिए शुभ साबित होता है तो किसी राशि के जातक को कष्ट झेलना पड़ता है. छाया ग्रह केतु 12 अप्रैल, 2022 से तुला (Libra) राशि में गोचर कर रहे हैं. केतु (Ketu) इस राशि में साल 2023 तक रहने वाले हैं. ज्योतिष के अनुसार, वैसे तो केतु के इस राशि परिवर्तन (Ketu Rashi Parivartan) का असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 3 राशियों के लिए यह गोचर लाभदायक साबित हो सकता है. 


कुंभ (Aquarius)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, केतु इस राशि के 9वें भाव में विराजमान हैं. कुंडली का 9वें भाव भाग्य और विदेश यात्रा का विचार किया जाता है. ऐसे में इस राशि के जातकों को केतु गोचर (Ketu Gochar) की अवधि में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता मिल सकती है. बिजनेस को लेकर की गई यात्रा लाभदायक साबित हो सकता है. सैलरी में इंक्रीमेंट की संभावना है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए यह समय शुभ साबित होगा. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 


तुलसी में रोजाना देते हैं जल तो कभी ना करें ये काम, नहीं तो फायदे की जगह हो सकता है भारी नुकसान

मकर (Capricorn)- मकर राशि के जातकों की कुंडली में केतु अभी 10वें भाव में गोचर कर रहे हैं. ऐसे में केतु गोचर की अवधि इस राशि के लिए लाभकारी साबित हो सकता है. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ-साथ प्रमोशन की भी प्रबल संभावना है. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें इसका प्रस्ताव मिल सकता है. बिजनेस में विस्तार के साथ-साथ मुनाफा भी बढ़ सकता है. रुके हुए धन मिल सकते हैं. केतु गोचर की अवधि में प्लॉट या कोई प्रोपर्टी खरीद सकते हैं. 


कर्क (Cancer)- केतु इस राशि के चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं. चौथा भाव माता, वाहन सुख और भौतिक सुख का होता है. ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए केतु का गोचर लाभकारी साबित हो सकता है. अविवाहित जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है. साथ ही जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने का का मन बना सकते हैं. माता की तरह से आर्थिक लाभ हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है.

इन 5 राशियों के लिए बेहद खास है आने वाला शनिवार, इन उपायों से कर सकते हैं शनिदेव को प्रसन्न

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गणपति जी के शरीर का हर अंग देता है एक विशेष संकेत, जानें सूंड से लेकर सिर तक का क्या है महत्व
Ketu Transit: 2023 तक तुला राशि में विराजमान रहेंगे केतु, इन 3 राशियों के लिए है बेहद शुभ
महादेव को अति प्रिय हैं बेलपत्र, लेकिन क्या घर में लगाना चाहिए बेल का पेड़
Next Article
महादेव को अति प्रिय हैं बेलपत्र, लेकिन क्या घर में लगाना चाहिए बेल का पेड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com