Karwa Chauth 2022: करवा चौथ के दिन इन रंगों के कपड़े पहनकर करें पूजा, पति की उम्र होगी लंबी और घर में आएगी सुख-समृद्धि!

Karwa Chauth 2022 Lucky Color: करवा चौथ सुहागिन महिलाओं के लिए खास होता है. इस दिन अपनी राशि के अनुसार खास रंगों के वस्त्र पहनकर पूजा करना अधिक शुभ रहेगा.

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ के दिन इन रंगों के कपड़े पहनकर करें पूजा, पति की उम्र होगी लंबी और घर में आएगी सुख-समृद्धि!

Karwa Chauth 2022 Lucky Color: करवा चौथ पर सुहागिन महिलाएं अपनी राशि के अनुसार खास रंग के वस्त्र पहनकर पूजा कर सकती हैं.

Karwa Chauth 2022 Lucky Color For Worship: करवा चौथ का व्रत हर सुहागिन महिला के लिए खास होता है. इस साल अक्टूबर के महीने में करवा चौथ (Karwa Chauth Vrat Date) का व्रत रखा जाएगा. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. यानी करवा चौथ व्रत (Karwa Chauth 2022) के दौरान पानी भी ग्रहण नहीं किया जाता है. व्रती महिलाएं रात में चांद के दर्शन करने के बाद सबसे पहले पति के हाथों से जल पीकर व्रत खोलती हैं. साल 2022 में करवा चौथ का व्रत 13 अक्टूबर को रखा जाएगा. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में हर राशि के लिए खास रंग (Lucky Color) का जिक्र किया गया है. ऐसे में अगर सुहागिन महिलाएं अपनी राशि के अनुसार, खास रंग के कपड़े पहनकर पूजन करती हैं, शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कि करवा चौथ पर किन रंगों के कपड़े (Karwa Chauth Lucky Color) पहनकर पूजा करना शुभ रहेगा. 

मेष

इस राशि से संबंधित महिलाएं करवा चौथ पर लाल रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करेंगी तो दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. दरअसल मेष राशि के स्वामी मंगल हैं और इनका लाल रंग से गहरा संबंध होता है. 

वृषभ

इस राशि के संबंधित महिलाएं करवा चौथ के दिन गुलाबी रंग के वस्त्र पहनकर पूजा कर सकती हैं. वृषभ राशि के स्वामी शुक्र देव है. शुक्र देव का गुलाबी रंग से बेहद खास संबंध है. 

मिथुन

मिथुन राशि के स्वामी बुध देव हैं. बुध देव का हरे रंग के साथ गहरा संबंध है. ऐसे में इस राशि से सबंधित महिलाएं हरे रंग के वस्त्र पहनकर करवा चौथ की पूजा कर सकती हैं.

कर्क

करवा चौथ के दिन कर्क राशि की महिलाएं सफेद रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करेंगी तो बेहतर होगा. इसके अलावा आप मैरून या सिल्वर कलर के कपड़े पहनकर भी करवा चौथ की पूजा कर सकती हैं.

सिंह

जिन सुहागिनों की राशि सिंह है, वे करवा चौथ व्रत के दिन नीले रंग के कपड़े पहनकर पूजा कर सकती हैं. ऐसा करने से शुभफल की प्राप्ति होगी. साथ ही पति-पत्नी के बीच आपसी रिश्ता मजबूत होगा. 

कन्या

कन्या राशि की सुहागिन महिलाएं करवा चौथ व्रत के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करेंगी तो बहुत अच्छा रहेगा. इस रंग को खुशहाली का प्रतीक माना जाता है. 

तुला

तुला राशि के संबंधित सुहागिन महिलाएं करवा चौथ व्रत के दिन गुलाबी रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करें तो अच्छा रहेगा. साथ ही दांपत्य जीवन में आपसी प्यार बना रहेगा. 

वृश्चिक

करवा चौथ के दिन वृश्चिक राशि की सुहागिन महिलाएं लाल या केसरिया रंग के वस्त्र पहनकर पूजा कर सकती हैं. इस रंग के वस्त्र पहनकर करवा चौथ की पूजा करने से पति के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.

Radha Ashtami 2022 Date: 3 या 4 सितंबर कब है राधा अष्टमी, जानें शुभ मुहूर्त महत्व और पूजा विधि

धनु

धनु राशि से संबंधित सुहागिन महिलाएं करवा चौथ पर पीले रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करेंगी तो बेहतर रहेगा. ज्योतिषीय मान्यता के अनुसार इस दिन ऐसा करने से पति को लंबी उम्र का आशीर्वाद मिलता है. 

मकर

मकर राशि की सुहागिन महिलाएं करवा चौथ वाले दिन मैरून कलर के कपड़े पहनें तो अच्छा रहेगा. धार्मिक मान्यतानुसार, ऐसा करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 


कुंभ 

कुंभ राशि से संबंधित महिलाएं करवा चौथ व्रत के दिन हल्के नीले रंग के कपड़े पहनकर पूजा कर सकती हैं. ऐसा करने पर पति का करियर चमक उठेगा. 

मीन

जिन महिलाओं की राशि मीन है, उनके लिए करवा चौथ पर पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा. साथ ही इससे पति के साथ उनके वैवाहिक रिश्ते मजबूत होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com