Ganesh Chaturthi 2020: इंदौर की महिला ने चॉकलेट से बनाएं कोविड थीम के गणपत्ति बप्पा

Ganesh Chaturthi 2020: अपनी इस प्रतिमा पर उन्होंने चॉकलेट से कोरोना गो भी लिखा है. उन्होंने कहा, कि वह गणपति बप्पा की इस प्रतिमा का विसर्जन दूध में करेंगी और बाद में इसे जरूरतमंदों में बांट देंगी. 

Ganesh Chaturthi 2020: इंदौर की महिला ने चॉकलेट से बनाएं कोविड थीम के गणपत्ति बप्पा

निधि ने चॉकलेट से बॉल बनाई है और उसे कोविड-19 वायरस की तरह दर्शाया है.

खास बातें

  • इंदौर की महिला ने बनाई कोविड आधारित भगवान गणेश की प्रतिमा
  • महिला इस प्रतिमा को दूध में करेगी विसर्जित
  • कहा- भगवान गणेश कोरोना से लड़ने में देशवासियों की मदद करेंगे.
नई दिल्ली:

Ganesh Chaturthi 2020: मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाली एक महिला ने भगवान गणेश (Lord Ganesha) की प्रतिमा चॉकलेट से बनाई है. महिला ने कोविड-19 को देखते हुए कोरोनावायरस थीम (COVID-Theme) पर आधारित प्रतिमा बनाई है और वह दूध में इस प्रतिमा को विसर्जित करने की तैयारी कर रही है. निधि शर्मा नाम की महिला ने अपनी इस प्रतिमा के जरिए कोविड-19 के वॉरियर्स, खासकर डॉक्टर्स और पुलिसकर्मियों को भी धन्यवाद किया है. 

निधि ने इस बारे में बात करते हुए न्यूज एजेंसी एएनआई को कहा, ''मैने चॉकलेट से भगवान गणेश की प्रतिमा बनाई है. हमारा मानना है कि भगवान गणेश की कृपा से हम कोविड-19 से लड़ सकते हैं. इस थीम के आधार पर हमने डॉक्टर और पुलिस की मूर्तियां भी बनाई है. हमने चॉकलेट की एक छोटी बॉल बनाकर कोरोनावायरस को भी दर्शाया है. हमने दिखाया है कि वह अपने त्रिशूल से कोरोनावायरस को मार रहे हैं.''

अपनी इस प्रतिमा पर उन्होंने चॉकलेट से कोरोना गो भी लिखा है. उन्होंने कहा, कि वह गणपति बप्पा की इस प्रतिमा का विसर्जन दूध में करेंगी और बाद में इसे जरूरतमंदों में बांट देंगी. 

उन्होंने कहा,  ''मैंने इस तरह के मोडल्स अपने दोस्तों और परिजनों के लिए भी बनाए हैं. मैं पिछले साल से भगवान गणेश की इस तरह की प्रतिमाएं बना रही हूं. हम इन प्रतिमाओं को दूध में विसर्जित करते हैं और फिर जरूरतमंदों में बांट देते हैं''. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि देशभर में 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाएगा. मुख्य रूप से यह त्योहार महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में मनाया जाता है.