Lord Vishnu: मान्यता है कि गुरुवार के दिन ये 5 काम करने पर भगवान विष्णु हो जाते हैं नाराज, आप भी इन बातों का रखें ध्यान

Lord Vishnu: मान्यता के अनुसार गुरुवार के दिन आपको इन 5 कामों को करने से बचना चाहिए नहीं तो भगवान विष्णु क्रोधित हो सकते हैं.

Lord Vishnu: मान्यता है कि गुरुवार के दिन ये 5 काम करने पर भगवान विष्णु हो जाते हैं नाराज, आप भी इन बातों का रखें ध्यान

Bhagwan Vishnu क्रोधित न हों इसलिए ये काम नहीं करने चाहिए.

Vishnu Ji: गुरुवार का दिन विष्णु भगवान का माना जाता है. इस दिन भक्त भगवान विष्णु को प्रसन्न करने की जद्दोजहद में लगे रहते हैं. यूं तो कहा जाता है कि भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को प्रसन्न करना बेहद आसान है लेकिन आप शायद ही जानते होंगे कि वे रुष्ट भी आसानी से हो सकते हैं. भगवान विष्णु आपसे गुरुवार के दिन नाराज ना हों इसका आपको खास ख्याल रखना चाहिए क्योंकि विष्णु भगवान के नाराज होने का अर्थ है मां लक्ष्मी (Lakshmi) का भी रूठ जाना. इसलिए कहा जाता है कि विष्णु जी को नाराज ना करने के लिए इन 5 कार्यों को गुरुवार के दिन करने से बचना चाहिए.

 गुरुवार के दिन ये कार्य नहीं करने चाहिए | Things You Shouln't Do On Thursday 

  1. माना जाता है कि गुरुवार के दिन बालों को धोना नहीं चाहिए और ना ही नाखून काटने चाहिए क्योंकि इससे धन-संपत्ति में कमी आती है.
  2. ये भी कहा जाता है कि व्यक्ति को इस दिन नहाने से परहेज करना चाहिए.
  3. पिता और गुरु ब्रहस्पति का प्रतिनिधित्व करते हैं इसलिए इन्हें इस दिन अपमानित बिलकुल भी नहीं करना चाहिए. भगवान विष्णु इससे क्रोधित हो सकते हैं और आपके लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं.
  4. गुरुवार के दिन खिचड़ी का सेवन और घर में खिचड़ी बनाना भी अशुभ माना जाता है.
  5. यह भी मान्यता है कि गुरुवार के दिन कपड़े नहीं धोने चाहिए. कहा जाता है कि साबुन के इस्तेमाल से इस दिन कपड़े धोना भगवान विष्णु को क्रोधित कर सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)