विज्ञापन

धनतेरस पर क्या खरीदते हैं करोड़पति लोग, इस साल आप भी लें आए अपने घर, फिर कभी नहीं होगी पैसों की कमी

धनतेरस पर अधिकतर लोग सोने चांदी की चीजें खरीदते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जो लोग करोड़पति है वह धनतेरस के दिन एक ऐसी चीज खरीदते हैं जिससे साल भर उनके घर में पैसों की कमी नहीं होती हैं.

धनतेरस पर क्या खरीदते हैं करोड़पति लोग, इस साल आप भी लें आए अपने घर, फिर कभी नहीं होगी पैसों की कमी
धनतेरस पर अधिकतर लोग सोने चांदी के आभूषण सिक्के या अन्य चीजें खरीदते हैं.

Dhanteras 2024: 5 दिनों तक चलने वाले दीपावली के त्योहार की शुरुआत धनतेरस के साथ होती है. धनतेरस के दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा अर्चना करने के साथ ही मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को प्रसन्न करने के लिए लोग घर में कोई नई चीज खरीद कर लाते हैं. इस दिन सोना (Gold), चांदी (Silver) या पीतल खरीदने का महत्व होता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जो लोग पहले से ही करोड़पति हैं वो लोग धनतेरस पर अपने घर ऐसी कौन सी चीज लाते हैं जिससे मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती है और साल भर उन पर पैसों की बरसात होती है. तो चलिए हम आपको बताते हैं सोना चांदी के अलावा करोड़पति लोग अपने घर में धनतेरस के दिन ऐसा क्या लाते हैं जिसे आप भी खरीद सकते हैं.

Madhuri Dixit के पति डॉ. नेने ने बताए वजन कम करने के तरीके, लाइफस्टाइल के बदलावों से ही हो जाएंगे फिट

एक छोटी सी चम्मच धनतेरस पर ले आएं घर
धनतेरस पर अधिकतर लोग सोने चांदी के आभूषण सिक्के या अन्य चीजें खरीदते हैं. लेकिन करोड़पति लोग अमीर होने के बावजूद भी धनतेरस पर एक छोटी सी चम्मच जरूर खरीदते हैं. हालांकि, इस चम्मच का इस्तेमाल खाने में नहीं किया जाता है, बल्कि इस चम्मच को तिजोरी में रखना बहुत उत्तम माना जाता है. कहते हैं ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं और साल भर धन की कमी घर में नहीं होती है और तो और धन में बढ़ोतरी होती है. आप अपनी सुविधा अनुसार चांदी, पीतल या स्टील का चम्मच भी खरीद कर ला सकते हैं और धनतेरस पर इसकी पूजा करने के बाद इसे तिजोरी में रखें.

Latest and Breaking News on NDTV


कब मनाया जाएगा धनतेरस का त्योहार
दीपोत्सव की शुरुआत धनतेरस से ही होती है और धनतेरस का त्योहार इस बार 29 अक्टूबर 2024 के दिन मनाया जाएगा.  इस दिन घरों में मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करने के साथ ही भगवान धन्वंतरि की भी पूजा की जाती है, साथ ही कुबेर देव को भी पूजा जाता है. आप अपने घर में एक चौमुखी आटे का दीपक जरूर जलाएं और धनिया के बीज, कौड़ी, चम्मच और एक झाड़ू अवश्य खरीद कर लाएं. कहते हैं धनतेरस के दिन ये चीजें खरीदने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और हमेशा अपने भक्तों पर धन की वर्षा करती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कार्तिक माह में आते हैं कई प्रमुख त्योहार, जानिए 28 अक्टूबर से लेकर पूरे नवंबर माह में आएंगे कौन कौन से व्रत
धनतेरस पर क्या खरीदते हैं करोड़पति लोग, इस साल आप भी लें आए अपने घर, फिर कभी नहीं होगी पैसों की कमी
1 या 2 नवंबर जानें किस दिन की जाएगी गोवर्धन पूजा, जानें सही समय, पूजा विधि और शुभयोग
Next Article
1 या 2 नवंबर जानें किस दिन की जाएगी गोवर्धन पूजा, जानें सही समय, पूजा विधि और शुभयोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com