विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 07, 2023

सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग, इन राशियों को मिलेगी छप्पर फाड़ कामयाबी

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में माना जाता है कि जब कोई भी दो ग्रह राशि परिवर्तन करते हुए एक ही राशि में आ जाते हैं तो वो ग्रहों की युति होती है. ऐसी ही युति 14 अप्रैल 2023 को होने जा रही है.

Read Time: 3 mins
सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग, इन राशियों को मिलेगी छप्पर फाड़ कामयाबी

Surya Budh Yuti 2023: कोई भी ग्रह जब राशि बदलता है तो अलग अलग तरह के राजयोग भी बनाता है. जब भी कोई राजयोग (Rajyog) बनता है तो उसका असर राशियों पर भी पड़ना लाजमी है. ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में माना जाता है कि जब कोई भी दो ग्रह राशि परिवर्तन करते हुए एक ही राशि में आ जाते हैं तो वो ग्रहों की युति होती है. ऐसी ही युति 14 अप्रैल 2023 को होने जा रही है. इस दिन बुद्ध और सूर्य ग्रह एक ही राशि में होंगे और जो योग बनेगा उसका नाम है बुधादित्य योग (Budhaditya yog). जिसका प्रभाव कई राशियों पर पड़ेगा. कुछ राशियों के लिए तो ये योग खासा शुभ माना जा रहा है.

इन राशियों के लिए शुभ है योग? (Budhaditya Rajyog Effects On Rashi)

मेष राशि (Aries)

इस राशि के जातकों को अपनी संतान से शुभ समाचार मिलेगा. किसी भी विधा में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए ये योग बहुत शुभ है. इस राशि के छात्रों को कॉम्पिटेटिव एग्जाम में कामयाबी मिल सकती है या मनचाहे कॉलेज में एडमिशन. विवाह के इंतजार में बैठे जातक भी शुभ समाचार हासिल करेंगे.

सिंह राशि (Leo)

करियर की दृष्टि से सिंह राशि के लिए ये युति बेहद फायदेमंद मानी जा रही है. प्रमोशन से लेकर इंक्रीमेंट तक का शुभ समाचार जातकों को मिल सकता है. कहीं कोई बड़ा अमाउंट अटका हुआ है तो उसके भी मिलने की संभावना है.

कर्क राशि (Cancer)

इस राशि के नौकरीपेशा जातक रूका हुआ प्रमोशन हासिल कर सकते हैं. भाई बहनों से आप जिस भी तरह का सहयोग चाहते हैं वो भी आपको मिल सकता है. बिजनेस करने वाले कर्क राशि के जातक भी मुनाफा कमा सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)

इस राशि के जातक कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बेधड़क तैयार करें. इस बार उनके प्लान्स में रुकावट आने की संभावनाएं बहुत कम हैं. मीडिया में काम करते हैं तो मनचाहा फेम इस बार हासिल कर सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)

इस राशि के उन जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है जो हायर एजुकेशन में अच्छे मौके के इंतजार में हैं. इन जातकों के लिए शादी से जुड़ा फैसला लेना का भी ये सही वक्त है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आखिर...कौन हैं बिमला देवी जिन्हें भोग लगाने के बाद ही प्रसाद ग्रहण करते हैं भगवान जगन्नाथ
सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग, इन राशियों को मिलेगी छप्पर फाड़ कामयाबी
वैशाख पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए नहीं जा पा रहे हैं तो घर में करें इस तरह स्नान, मिलेगा भगवान का आशीर्वाद
Next Article
वैशाख पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए नहीं जा पा रहे हैं तो घर में करें इस तरह स्नान, मिलेगा भगवान का आशीर्वाद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;