Vastu tips For Plant: घर के इन 3 पेड़-पौधों का सूखना माना जाता है बेहद अशुभ, जानिए ऐसे में क्या करें

Vastu tips For Plant: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को खास महत्व दिया गया है. कुछ पौधों का सूखना अशुभ संकेत देता है.

Vastu tips For Plant: घर के इन 3 पेड़-पौधों का सूखना माना जाता है बेहद अशुभ, जानिए ऐसे में क्या करें

Vastu tips For Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे हुए कुछ पौधों का सूखना अशुभ होता है.

Vastu tips For Plant: पेड़-पौधों के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती, इसलिए ऐसा कहा जाता है कि पेड़-पैधे का प्रत्येक इंसान के जीवन में खास महत्व है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद पौधे कई प्रकार की समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं. वास्तु के जानकारों का कहना है कि पौधे नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं. कुछ पेड़-पौधे ऐसे हैं, जिन्हें घर में लगाना शुभ माना गया है. लेकिन इन पौधों का सूखना या मुरझाना अशुभ माना गया है. आइए वास्तु के अनुसार जानते हैं कि ऐसे कौन-कौन के पौधे हैं जिनका सूखना या मुरझाना अशुभ संकेत देता है. 


 

इन 3 पेड़-पौधों का सूखना माना गया है अशुभ

तुलसी का पौधा (Tulsi)- वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में तुलसी का पौधा लगाना शुभ है. घर में सही दिशा में लगाने पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. घर में तुलसी का मुरझाना अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि तुलसी के पौधे को मुरझाने पर भविष्य में आर्थक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. 

Tulsi: रामा या श्यामा कौन सा तुलसी का पौधा लगाना है मंगलकारी, जानें इसे किस दिन लगाएं

शमी के पेड़ (Shami Tree)- घर में शमी का पौधा लगाना शुभ माना गया है. मान्यता है कि शमी का पौधा लगाने से शनि देव की कृपा बनी रहती है. शमी का पेड़ भगवान शिव को भी प्रिय है. अगर घर में लगा हुआ शमी का पेड़ अचानक सूखने लगे यह इस बात का संकेत हो सकता है कि शनि देव नाराज हैं. ऐसे में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. शमी का पेड़ जब सूखने लगे तो उसकी जगह दूसरा शमी का पेड़ लगाना अच्छा रहता है. 

मनी प्लांट (Money Plant)- वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को खास महत्व दिया गया है. मान्यता है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहता है. साथ घर के सदस्यों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहती है. कई बार घर में लगा हुआ मनी प्लांट अचानक सूखने लगता है. वास्तु शास्त्र मनी प्लांट का सूखना अशुभ है. यह इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

घर की इस दिशा में कभी ना लगाएं तुलसी, नहीं तो झेलनी पड़ सकती है मां लक्ष्मी की नाराजगी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com