विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 18, 2023

Aaj Ka Rashifal 18 April 2023: वृषभ, सिंह और कन्या समेत आज इन राशिवालों के लिए अच्छा रहेगा दिन, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal 18 April मंगलवार: ज्योतिष शास्त्र में राशिफल को बहुत ही अहम माना जाता है. वृषभ, सिंह और कन्या समेत कुछ राशिवालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.

Read Time: 8 mins
Aaj Ka Rashifal 18 April 2023: वृषभ, सिंह और कन्या समेत आज इन राशिवालों के लिए अच्छा रहेगा दिन, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal 18 April 2023 मंगलवार: राशिफल के अनुसार मंगलवार के दिन कुछ राशिवालों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, वहीं कुछ राशिवालों के लिए व्यापार से सम्बंधित कामों के लिए लाभदायी शुरुआत रहेगी. जबकि, कुछ राशिवालों को आज के दिन बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. वृषभ, सिंह और कन्या राशिवाले आज के दिन परिजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं आपकी राशियों के साथ 18 अप्रैल 2023,मंगलवार का दिन आपका कैसा जाएगा. 


मेष

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए ग्यारहवें भाव में होगा. आज के दिन आप में धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्ति विशेष रूप से रहेंगी. मन में दुविधा रहने से ठोस निर्णय नहीं ले सकेंगे. पैसे का लेन-देन या आर्थिक व्यवहार नहीं करना उचित होगा. शारीरिक और मानसिक बेचैनी का अनुभव होगा. इस कारण कार्यस्थल पर भी आपके काम अधूरे रह सकते हैं. आप जल्दबाजी में कोई काम करेंगे तो नुकसान होने की आशंका लगी रहेगी. धार्मिक काम के पीछे धन खर्च होगा. विदेश में बसनेवाले स्नेहीजनों का समाचार मिलेगा.

वृषभ

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए दसवें भाव में होगा. परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी. परिवार और मित्रों के साथ आनंद के पल गुजारेंगे. आपकी आय और व्यापार में वृद्धि होगी. व्यापार में संपर्क और पहचान से लाभ होगा. कार्यस्थल पर अधिकारी के साथ किसी सार्थक चर्चा में भाग ले सकते हैं. यदि आज कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम हो तो उसे टालने में भलाई समझें. पत्नी से आनंददायक समाचार मिलेगा. उत्तम दांपत्य सुख की अनुभूति होगी. प्रेम जीवन में रोमांस बरकरार रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय लाभ का है.

मिथुन

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए नवें भाव में होगा. आज तन-मन से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे. पूरे दिन अपना काम समय पर करने की कोशिश करेंगे. ऑफिस में लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आपकी पदोन्नति हो सकती है. लोगों के बीच आपका वर्चस्व बढ़ेगा. सरकारी कामकाज में सफलता प्राप्त कर सकेंगे. व्यापार बढ़ाने की योजना पर आज काम शुरू कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन मौज-मस्ती से भरपूर रहेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय गुजार सकेंगे. आज वित्तीय लाभ होने की संभावना है.

कर्क

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए आठवें भाव में होगा. आज का दिन आप धर्म, ध्यान तथा देवदर्शन में व्यतीत करेंगे. किसी तीर्थ स्थान पर जा सकते हैं. शारीरिक और मानसिक रूप से खुश रहेंगे. भाग्यवृद्धि के अवसर मिलेंगे. किसी नए कॅरियर की तलाश में है, तो आज से आप प्रयास शुरू कर सकते हैं. परिवार में भाई-बहनों के साथ आनंदपूर्वक समय गुजरेगा. विदेश यात्रा के लिए अनुकूल संयोग निर्मित होंगे. नौकरी करने वालों को लाभ मिलेगा. परिजनों के साथ समय अच्छा गुजरेगा.

सिंह

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए सातवें भाव में होगा. आज का दिन थोड़ी सी प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा. कार्यस्थल पर आप अपना टारगेट पूरा कर पाने में असमर्थ रहेंगे. व्यापार में भी नुकसान की आशंका बनी रहेगी. स्वास्थ्य के मामले में आपको विशेष ध्यान रखना होगा. बाहर खाने-पीने से बचें. बीमारी के पीछे धन खर्च होगा. नकारात्मक विचार मन पर हावी होंगे. परिवार के सदस्यों के साथ सावधानीपूर्वक व्यवहार करें. ध्यान और चिंतन से मन खुश रहेगा. नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी नहीं होने दें.

कन्या

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए छठे भाव में होगा. आप समाज में यश, प्रतिष्ठा और ख्याति प्राप्त कर सकेंगे. किसी खास व्यक्ति से लाभ हो सकता है. सामाजिक जीवन में आनंद की अनुभूति होगी. नए परिधान तथा अलंकार खरीद सकेंगे. मित्रों से मिलना होगा और मन प्रसन्न रहेगा. उनके साथ संबंध बेहतर होंगे. यह समय भागीदारी के इच्छुक लोगों के लिए भी अच्छा है. मीटिंग के सिलसिले में बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ता और मजबूत होगा. किसी विशेष काम में जीवनसाथी का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

तुला

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए पांचवें भाव में होगा. आज नौकरी में लाभ तथा प्रगति का योग है. समय पर कार्य पूरा कर पाने के कारण अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे. सहकर्मी आपकी मदद करेंगे. पारिवारिक वातावरण सुख- शांति से भरपूर रहेगा. प्रेम जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होगा. विरोधियों को पराजित कर सकेंगे. ननिहाल से शुभ समाचार मिलेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपको मानसिक खुशी का अनुभव होगा. हालांकि किसी भी काम को अति उत्साह या जल्दबाजी से ना करें. मित्रों से मिलने का कार्यक्रम बन सकता है.

वृश्चिक

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए चौथे भाव में होगा. साहित्य तथा कला से संबंधित काम में आपकी विशेष रुचि बढ़ेगी. आप बौद्धिक चर्चा में भाग ले सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है. आर्थिक योजना अच्छी तरह पूरी करेंगे. आपके परिश्रम का उचित फल मिलेगा. संतान से भी अच्छा समाचार मिलेगा. किसी से आकर्षण का अनुभव होगा. प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी. आज जीवनसाथी के साथ चल रहा पुराना विवाद दूर होने से मन को शांति मिलेगी. व्यापार बढ़ाने के लिए नई ऊर्जा से कार्य शुरू कर सकेंगे.

धनु

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए तीसरे भाव में होगा. आज आप थोड़ी थकावट महसूस करेंगे. इस कारण कार्यस्थल पर आप पूरी ऊर्जा से काम नहीं कर पाएंगे. बहुत से काम अधूरे ही रह सकते हैं. परिवार में तनावपूर्ण वातावरण रहेगा. इससे आपको मानसिक भय का अनुभव होगा. पिता या भाई से विवाद हो सकता है. अनिद्रा की समस्या भी होगी. माता के स्वास्थ्य की चिंता होगी. समाज में मान भंग होने की भी आशंका रहेगी. आर्थिक हानि हो सकती है. आज हो सके तो आप ध्यान या योग करके मन को स्थिर रखने का प्रयास करें.

मकर

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए दूसरे भाव में होगा. आपका आज का दिन आनंद में व्यतीत होगा. परिस्थितियां अनुकूल होने के कारण सभी काम सरलतापूर्वक संपन्न होंगे. मानसिक खुशी का भी अनुभव होगा. व्यापार में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे. भागीदारी से लाभ होगा. सहोदरों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा. आज नए काम की शुरुआत कर सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल होने के कारण वे सफलता प्राप्त कर सकेंगे. मित्रों और स्नेहीजनों से होने वाली मुलाकात से खुशी का वातावरण रहेगा.

कुम्भ

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए पहले भाव में होगा. आपके मन में उलझन के कारण आप उचित निर्णय नहीं ले सकेंगे. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. कार्यस्थल पर मानहानि होने की आशंका बनी रहेगी. वाणी पर नियंत्रण नहीं रहेगा. व्यर्थ की चर्चा से मतभेद या विवाद के अवसर उत्पन्न होंगे. इच्छित सफलता नहीं मिल सकेगी. गलत खर्च और आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल नहीं है. कोशिश करें कि मन में नकारात्मक विचार नहीं आएं. दोपहर के बाद स्थिति में सुधार की उम्मीद रहेगी.

मीन

कुंभ राशि का चंद्रमा आज आपके लिए बारहवें भाव में होगा. आज आप आनंद, उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. नए काम की शुरुआत लाभदायक साबित होगी. कार्यस्थल पर आपके काम सरलता से पूरे हो जाएंगे. व्यापारियों को लाभ की उम्मीद रहेगी. मित्रों, स्वजनों के साथ स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ उठाएंगे. कहीं जाने का कार्यक्रम बन सकता है. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा. निर्धारित कार्य सफल होंगे. दांपत्यजीवन में सुख का अनुभव होगा. परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आषाढ़ मासिक शिवरात्रि पर बन रहा है भद्रावास का योग, व्रत और पूजा से प्राप्त होंगे कई गुणा फल
Aaj Ka Rashifal 18 April 2023: वृषभ, सिंह और कन्या समेत आज इन राशिवालों के लिए अच्छा रहेगा दिन, जानिए क्या कहती है आपकी राशि
जानें इस महीने कब-कब मनाई जाएगी एकादशी, नोट कर लें तारीख
Next Article
जानें इस महीने कब-कब मनाई जाएगी एकादशी, नोट कर लें तारीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;