विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 14, 2023

Aaj Ka Rashifal 14 April 2023: मिथुन, तुला और धनु समेत आज इन राशिवालों के लिए अच्छा रहेगा दिन, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal 14 April शुक्रवार: राशिफल के अनुसार आज मिथुन, तुला और धनु राशिवालों के लिए दिन अच्छा रहेगा, वहीं कुछ राशिवालों को आज के दिन सावधानी बरतने की जरूरत है. आइए दैनिक राशिफल से जानते हैं कैसा रहेगा सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन.

Read Time: 12 mins
Aaj Ka Rashifal 14 April 2023: मिथुन, तुला और धनु समेत आज इन राशिवालों के लिए अच्छा रहेगा दिन, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal 14 April 2023 शुक्रवार: राशिफल के अनुसार आज मिथुन, तुला और धनु राशिवालों के लिए दिन अच्छा रहेगा, वहीं कुछ राशिवालों को आज के दिन थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है. तो चलिए जानते हैं आपकी राशियों के साथ 14 अप्रैल 2023,शुक्रवार का दिन आपका कैसा जाएगा. 

मेष

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति दसवें भाव में होगी. आज आपके किसी काम या प्रोजेक्ट में सरकार से लाभ होगा. ऑफिस में महत्वपूर्ण मुद्दों पर अधिकारियों से विचार-विमर्श करेंगे. ऑफिस के कामकाज के लिए बाहर जाना होगा. कार्यभार बढ़ेगा. पारिवारिक मामले में गहरी रुचि लेकर सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे. गृह सजावट में भी रुचि रखेंगे. माता के साथ अधिक निकटता का अनुभव करेंगे. जीवनसाथी के साथ भी चल रहा कोई मतभेद दूर होगा. प्रेम जीवन संतुष्टि से भरा रहेगा. मेष संक्रांति से तक आप कुछ उत्साहित और ऊर्जावान बने रहेंगे. हालांकि इस दौरान आपका अहंकार भी कुछ बढ़ेगा. पिता के साथ मतभेद होने की आशंका बनी रहेगी. दायी आंख से पानी आने की समस्या बढ़ सकती है. स्किन में जलन हो सकती है. उपाय - भगवान सूर्य को रोजना जल का अर्घ्य दें.

वृषभ

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति नवें भाव में होगी. विदेश जाने के इच्छुक लोगों को कोई अवसर मिल सकता है. मित्रों और सगे-सम्बंधियों से अच्छे समाचार प्राप्त कर सकेंगे. व्यापार में आर्थिक लाभ हो सकेगा. आप नई योजना पर काम शुरू कर पाएंगे. लंबी यात्रा हो सकती है. किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. आध्यात्मिक क्षेत्र में प्रगति हो सकेगी. संतान की प्रगति से भी आप खुश रहेंगे. स्वास्थ्य संबंधी कोई पुरानी दिक्कत दूर हो सकती है. कार्यस्थल पर आपके काम आसानी से पूरे होंगे. सूर्य के मेष राशि में आने से आपके जीवन में काफी परिवर्तन होगा. विदेश से जुड़े कामों में आपको लाभ हो सकता है. घर से दूर आपकी उन्नति के रास्ते खुलेंगे. इस दौरान शत्रु पक्ष से आपको फायदा होगा. किसी बीमारी में राहत मिलेगी. इस दौरान किसी लोन के लिए अप्लाई किया है, तो वह आपको मिल सकता है. उपाय- रोजाना पिता का आशीर्वाद लें.

मिथुन

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति आठवें भाव में होगी. आपको अपने मिजाज को काबू में रखना पड़ेगा, ताकि कोई समस्या न हो. किसी से विवाद होने की आशंका बनी रहेगी. आज नौकरीपेशा लोग केवल अपने काम पर ध्यान दें. व्यापार में विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. बीमार व्यक्ति आज कोई नई उपचार पद्धति ना अजमाएं. खर्च बढ़ने से आर्थिक तंगी का अनुभव होगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. प्रभु स्मरण से मन हल्का होगा. हालांकि दोपहर के बाद आपका दिन सकारात्मक होगा. सूर्य संक्रांति से एक महीने तक आपके लिए अच्छा रहेगा, इस दौरान आपकी नेटवर्किंग बढ़ेगी और समाज में आपका सम्मान होगा. सरकारी कार्य करने वाले लोगों से आपके संबंध बनेंगे. उपाय - भगवान शिव का आशीर्वाद रोजाना लें.

कर्क

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति सातवें भाव में होगी. आज आप समाज में सम्मान और व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे. वस्त्राभूषण तथा वाहन की खरीदारी कर सकेंगे. मनोरंजन, रुचिकर प्रवृत्तियों तथा दोस्तों से मिलकर सुख का अनुभव करेंगे. आपका वैवाहिक जीवन बहुत सुखी रहेगा. पार्टनरशिप में किए गए कोई भी काम से लाभ प्राप्त कर सकेंगे. यात्रा होने की संभावना रहेगी. हालांकि स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मध्यम रहेगा. आपको बाहर खाने-पीने में लापरवाही से बचना होगा. सूर्य के मेष राशि में आने से कर्क राशि के लोगों के लिए उन्नति के रास्ते खुलेंगे. प्रोफेशनली आपको कार्यों में फायदा होगा. यदि गवर्नमेंट सेक्टर से जुड़े कोई काम कर रहे हैं, तो आपके लिए फायदा हो सकता है. उपाय - गायत्री मंत्र की एक माला का जाप करें.

सिंह

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति छठे भाव में होगी. आपके घर में आनंद का वातावरण रहेगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ आपका समय आनंद और उत्साह में व्यतीत होगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपको मान-सम्मान प्राप्त होगा. इस कारण खुशी का अनुभव होगा. ऑफिस में सहकर्मी आपकी मदद करेंगे. आपको बीमारी से राहत मिलेगी. ननिहाल से अच्छे समाचार मिलेंगे. इससे लाभ होगा. आप विरोधियों को परास्त कर सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा बना हुआ है. सीनियर्स की मदद से आप कोई काम आसानी से बना पाएंगे. सूर्य संक्रांति से एक महीने तक सिंह राशि के लिए सामान्य परिणाम रहेगा. इस दौरान आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और यात्रा में आपको सफलता मिलने की संभावना बनेगी. हालांकि आपको इस दौरान काफी ध्यान रखना होगा. भाग्य की जगह मेहनत पर भरोसा रखना चाहिए. उपाय - आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

कन्या

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति पांचवें भाव में होगी. आज किसी बात की चिंता लगी रहेगी. आपका काम समय पर पूरा नहीं हो सकेगा. व्यापार में नुकसान की आशंका रहेगी. परिजनों के साथ भी विवाद होने की आशंका रहेगी. पेट की गड़बडी से स्वास्थ्य खराब होगा. विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध आएगा. अचानक धन खर्च होगा. बौद्धिक चर्चा और किसी नए समझौते में असफलता मिलेगी. प्रिय व्यक्ति के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं. नए लोगों से मुलाकात सुखद रहेगी. निवेश से आज दूर ही रहें. सूर्य के मेष में जाने से कन्या राशि के लोगों को सावधानी रखना चाहिए. इस दौरान गाड़ी संभलकर चलाएं और इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग भी ध्यान से करें. ससुराल पक्ष के लोगों से मतभेद की आशंका भी बनी रहेगी. कोई नया निवेश अभी नहीं करें. उपाय - गायत्री मंत्र का प्रतिदिन जाप करें.

तुला

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति चौथे भाव में होगी. आज अत्यधिक भावुकता आपके मन को कमजोर बनाएगी. माता के स्वास्थ्य से संबंधित चिंता हो सकती है. प्रवास के लिए उचित समय नहीं है, इसलिए आज प्रवास का विचार बदलने की सलाह दी जाती है. सीने में दर्द का अनुभव होगा. जमीन या संपत्ति से जुड़े मामलों में सावधान रहें. आज दस्तावेज से जुड़े कोई काम ना करें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता की कमी महसूस होगी. नौकरीपेशा लोगों का काम आज समय पर पूरा होने में दिक्कत आएगी. मेष राशि में सूर्य के आने से तुला राशि के लोगों को जीवनसाथी या बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद हो सकते हैं. इस दौरान आप अहंकारी भी बने रहेंगे और दूसरों के विचारों पर ध्यान नहीं देंगे. आपको अच्छा समय चाहिए, तो आपको दूसरों की बातों को सुनने की भी आदत बनाना चाहिए. उपाय - रोजाना भगवान शिव का जलाभिषेक करें.

वृश्चिक

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति तीसरे भाव में होगी. आप काम में सफलता प्राप्त करेंगे. आर्थिक लाभ और भाग्य वृद्धि होने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों की अधिकारियों से सार्थक चर्चा हो सकेगी. सहोदरों के साथ पारिवारिक मामलों पर चर्चा करेंगे और घरेलू योजनाएं बना सकेंगे. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे. प्रेम जीवन में संतुष्टि रहेगी. शारीरिक और मानसिक ताजगी और आनंद का अनुभव होगा. आध्यात्मिक विषय में आप रुचि लेंगे. यात्रा की भी संभावना है. मेष संक्रांति से एक महीने तक का समय आपके लिए काफी अच्छा हो सकता है. शत्रुओं पर आपको विजय मिलेगी और पुराने रोग भी दूर होंगे. हालांकि यदि आप किसी से उधार धन लेने की सोच रहे हैं, तो अभी इंतजार करें. उपाय - रोजाना सूर्य नमस्कार करें.

धनु

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति दूसरे भाव में होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ कोई मतभेद हुआ हो, तो आज इगो को अलग रखकर मतभेद दूर करें. गलत जगह पैसे खर्च हो सकते हैं. मन में दुविधा रहने से कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कठिनाई हो सकती है. निर्धारित काम में सफलता नहीं मिलने की संभावना है. कार्यस्थल पर आपका मन नहीं लगेगा. काम आज आपको बोझ लगेगा. प्रेम जीवन में संतुष्टि का अभाव रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मध्यम है. आप ध्यान रखें. सूर्य का मेष राशि में जाना धनु राशि के विद्यार्थियों के लिए अच्छा होगा. पढ़ाई में आपकी उन्नति होगी. वहीं समाज में भी आपका रुतबा बढ़ेगा, लेकिन प्रेम जीवन के लिए यह समय मतभेद वाला हो सकता है. उपाय - प्रतिदिन सूर्य भगवान को जल का अर्घ्य दें.

मकर

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति पहले भाव में होगी. आपके निर्धारित काम आसानी से पूरे होंगे. ऑफिस में आपका प्रभाव बढ़ेगा. अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. पारिवारिक जीवन में आनंद छाया रहेगा. आप तन और मन से स्वस्थ रहेंगे. मित्रों और स्नेहीजनों से मिलकर आनंद का अनुभव करेंगे. सुरुचिपूर्ण भोजन का आनंद ले सकेंगे. अच्छे वस्त्र और आभूषण पहनने का अवसर प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन में संतोष और खुशी का अनुभव होगा. आपके लिए समय लाभ का बना रहेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. सूर्य संक्रांति से एक महीने तक का समय आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा रह सकता है. हालांकि माता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन फिर भी आपको उनकी चिंता हो सकती है. इस समय नए वाहन का उपयोग ना करें. जमीन से जुड़े काम में भी सावधानी बरतें. उपाय - सूर्याष्टक का पाठ करें.

कुम्भ

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति बारहवें भाव में होगी. आपको किसी का पक्ष लेने से बचना चाहिए. दूसरों के विवादों से आप दूर ही रहें. किसी के साथ रुपये का लेन-देन नहीं करें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है. व्यापार में भी किसी बाहरी व्यक्ति के साथ मतभेद या तकरार हो सकती है. क्रोध पर अंकुश रखना आपके हित में रहेगा. दूसरे लोगों का भला करने में अपना नुकसान न हो, इस बात का ध्यान रखें. दुर्घटना का भय बना रहेगा. सूर्य संक्रांति से एक महीने तक का समय आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. छोटे भाई-बहनों का आपको सहयोग मिलेगा, लेकिन कार्यस्थल पर आपको दुविधा हो सकती है. इस दौरान भाग्य के भरोसे बैठे रहना आपके लिए नुकसानदायक होगा. - जरूरतमंदों को गेहूं दान करें.

मीन

चंद्रमा आज मकर राशि में उपस्थित होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति ग्यारहवें भाव में होगी. आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल है. नौकरी में आपकी आय बढ़ेगी. मित्रों और बुजुर्गों से भी आपको लाभ हो सकता है. नए मित्र बनाएंगे और यह मैत्री आगे चलकर लाभदायक साबित होगी. किसी शुभ अवसर पर जाना हो सकता है. मित्रों के साथ बाहर जाना भी हो सकता है. पारिवारिक सदस्यों से अच्छे समाचार मिलेंगे. आज आर्थिक लाभ होने के भी योग हैं. निवेश के लिए कोई बड़ी योजना बना सकेंगे. भविष्य को देखते हुए किसी जगह निवेश की योजना बनेगी. सूर्य के मेष राशि में जाने से मीन राशि के लोगों की बातों में कठोरता दिखाई देगी. परिवार के लोगों से मतभेद बढ़ सकता है. इस दौरान निवेश नुकसानदायक भी हो सकता है. वाहन का उपयोग ध्यान से करें. उपाय - भगवान सूर्य को जल में कुमकुम मिलाकर अर्घ्य दें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से 3 राशि के जातकों को मिलेगा लाभ
Aaj Ka Rashifal 14 April 2023: मिथुन, तुला और धनु समेत आज इन राशिवालों के लिए अच्छा रहेगा दिन, जानिए क्या कहती है आपकी राशि
कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है हनुमान जयंती, पढ़ें आज मंगलवार का राशिफल
Next Article
कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है हनुमान जयंती, पढ़ें आज मंगलवार का राशिफल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;