दिल्ली में पीएफआई के दो और सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पीएफआई के दो और सदस्यों को गिरफ्तार किया है. अब तक दिल्ली में कुल 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली में पीएफआई के दो और सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पीएफआई के दो और सदस्यों को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई)  के दो और सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान अंसार अली और मुहम्मद सैमून के रूप में की गई है. इन दोनों पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत सरकार और देश के खिलाफ योजना बनाने और साजिश रचने के आरोप लगाए गए हैं. मामला मंगलवार को उत्तरी जिले के खजूरी खास थाने में दर्ज किया गया. 

28 सितंबर को केंद्र सरकार द्वारा पीएफआई पर बैन लगाने के बाद यह दूसरे चरण की गिरफ्तारी है. इससे पहले सोमवार को  पहले चरण की कार्रवाई के तहत पीएफआई के चार सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार लोगों में मोहम्मद शोएब, हबीब असगर जमाली, अब्दुल रब्ब और वारिश थे. दिल्ली पुलिस ने अब तक 50 जगहों पर छापेमारी कर केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट से पीएफआई से जुड़े 32 लोगों को गिरफ्तार किया है.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद पीएफआई और उसके 8 सहयोगी संगठनों पर 28 सितंबर को बैन लगा दिया था. इससे पहले इस संगठन से जुड़े महत्वपूर्ण लोगों की देश भर में छापे मारकर गिरफ्तारी की गई. इस संगठन पर कार्रवाई की निगरानी सीधे गृह मंत्रालय से की जा रही है और देश की सभी सुरक्षा एजेंसियां पीएफआई पर शिकंजा कस रहीं हैं. इस संगठन के तार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से भी जुडे़ होने का दावा सुरक्षा एजेंसियां कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ICU में भर्ती समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक