Delhi: रोहिणी के सेक्‍टर 24 के गोदाम से 11 क्विंटल से अधिक पटाखे जब्‍त, एक गिरफ्तार

रोहिणी जिले के डीसीपी प्रणव तायल के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक दिल्ली में किसी तरह के पटाखे बेचने पर पाबंदी है,  इसी को ध्यान में रखते हुए अवैध पटाखे बेचने वालों पर निगरानी रखी जा रही है.

Delhi: रोहिणी के सेक्‍टर 24 के गोदाम से 11 क्विंटल से अधिक पटाखे जब्‍त, एक गिरफ्तार

गोदाम से 11.15 क्विंटल हरे और सामान्य पटाखे बरामद हुए हैं.

नई दिल्‍ली :

Delhi: दिल्‍ली के रोहिणी जिले की साइबर सेल ने रोहिणी सेक्टर 24 से 11 क्विंटल से अधिक अवैध पटाखों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. रोहिणी जिले के डीसीपी प्रणव तायल के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक दिल्ली में किसी तरह के पटाखे बेचने पर पाबंदी है,  इसी को ध्यान में रखते हुए अवैध पटाखे बेचने वालों पर निगरानी रखी जा रही है. 21 अक्टूबर को रोहिणी के सेक्टर 24 में एक गोदाम में छापा मारा,जहां एक ट्रक से कुछ पटाखे उतारे भी जा रहे थे. पुलिस ने गोदाम के मालिक 44 साल के अमित मित्तल को हिरासत में लिया.

पुलिस के मुताबिक वो  प्रतिबंधित पटाखों को अपने किराये के गोदाम में रखने को लेकर कोई कानूनी दस्तावेज और वैध लाइसेंस नहीं दे पाया. आरोपी अमित मित्तल ने रिहायशी इलाके में प्रतिबंधित पटाखे रखे थे, जो स्थानीय निवासियों के लिए खतरनाक हो सकते हैं. उसके खिलाफ बेगमपुर पुलिस थाने में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके गोदाम से 11.15 क्विंटल हरे और सामान्य पटाखे बरामद हुए हैं. आरोपी अमित मित्तल नरेला का रहने वाला है,उसकी मोबाइल की दुकान है,लेकिन दीवाली के मौके पर वो पटाखे बेचकर ज्यादा पैसा कमाना चाहता था,पुलिस इस मामले में कुछ और लोगों की तलाश कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* सेना की 39 महिला अफसरों की सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत, मिलेगा स्थायी कमीशन
* कवच कितना ही उत्तम हो, युद्ध चलने तक हथियार नहीं डाले जाते' : PM के संबोधन की 5 अहम बातें
* किसानों के प्रदर्शन स्थल पर एक और शख्स की निहंग ने की पिटाई, मुर्गा न देने पर तोड़ दी टांग