विज्ञापन
This Article is From Mar 26, 2016

दिल्ली : डॉक्टर पंकज नारंग की हत्या को लेकर साम्प्रदायिक अफवाहों का माहौल

दिल्ली : डॉक्टर पंकज नारंग की हत्या को लेकर साम्प्रदायिक अफवाहों का माहौल
डॉ पंकज नारंग (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: डॉ पंकज नारंग नहीं रहे, लेकिन उनकी हत्या को लेकर राजनीति हो रही है और साम्प्रदायिक अफवाहों का बाजार भी गर्म है। कुछ लोग इसलिए निशाना साध रहे हैं कि आरोपी झुग्गी वाले हैं...तो कई लोग उन्हें बांग्लादेशी बता रहे हैं।

आरोपियों को बांग्लादेशी बताया जा रहा
बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की पत्नी शोभा विजेंद्र का कहना है कि उन्हें खबर मिली है कि आरोपी बांग्लादेशी हैं। आखिर कैसे कोई भीड़ किसी की हत्या कर सकती है। उनका कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए झुग्गी वाले वोट बैंक जरूर हैं लेकिन अब वे दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और उन्हें सभी के हितों का ध्यान रखना होगा। वहीं पंकज नारंग के घर के बाहर खड़े हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता का कहना है कि झुग्गी में बांग्लादेशी रहते हैं और उन्होंने ही डॉक्टर नारंग की हत्या की है।  

पुलिस ने कहा, आरोपियों में से चार हिंदू समुदाय के
नफरत भरे हजारों ट्वीट, व्हाट्सएप मेसेज भी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर उमड़ पड़े हैं और यह मुद्दा ट्रेंड भी करने लगा है। लेकिन पुलिस ने ऐसी खबरों को बकवास बताते हुए कहा है कि कोई भी आरोपी बांग्लादेशी नहीं है और 5 आरोपी हिंदू समुदाय से हैं। पश्चिमी जिले की एडिशनल डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने खुद ट्वीट कर लोगों से अफवाहों से दूर रहने को कहा। इस ट्वीट की तारीफ खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है।

आरोपी चार मुस्लिम मुरादाबाद के निवासी
पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि 9 आरोपियों में से 5 हिंदू समुदाय से हैं और जो 4 आरोपी मुस्लिम समुदाय से हैं वे उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले हैं। अब तक की जांच में ऐसा कोई आरोपी नहीं मिला है जो बांग्लादेश से हो। पाठक ने यह भी कहा कि जो लोग इस तरह की अफवाहें फैला रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

स्थानीय वाशिंदों की राय बंटी हुई
इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों की राय भी बंटी हुई है। स्थानीय निवासी संदीप कुमार ने झुग्गी वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से केजरीवाल सरकार आई है अराजकता बहुत ज्यादा बढ़ गई है। कोई भी झुग्गी वाला या ई-रिक्शे वाला लड़ने को तैयार है क्योंकि वह सबसे पहले यही बोलता है कि हमारे पीछे हमारा नेता केजरीवाल खड़ा है। एक अन्य स्थानीय निवासी श्रीकांत के मुताबिक जो हुआ वह बेहद दुखद है लेकिन जिस तरह से घटना को झुग्गीवाला बनाम उच्च वर्ग या हिंदू बनाम मुस्लिम का रंग दिया जा रहा वह बिल्कुल गलत है।

मंत्री और विधायक को नारेबाजी करके वापस भेजा  
आरोपियों के परिवार और पड़ोसियों का कहना है कि उन्हें इस घटना पर बेहद अफसोस है। लेकिन इस तरह की अफवाहें क्यों उड़ाई जा रही हैं उन्हें खुद समझ में नहीं आ रहा। डा पंकज का परिवार सदमे में है। भावनाओं के भंवर में फंसे लोगों ने पीड़ित परिवार से मिलने आए आप विधायक जरनैल सिंह और दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन के खिलाफ नारेबाजी कर उनको वापस भेज दिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
दिल्ली : डॉक्टर पंकज नारंग की हत्या को लेकर साम्प्रदायिक अफवाहों का माहौल
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com