विज्ञापन
This Article is From Jul 03, 2018

बुराड़ी में 11 मौतें: 11 पाइपों के बाद रोशनदान पर 11 एंगल का क्‍या है 'राज'?

दिल्ली के बुराड़़ी में एक दिन बाद घर की दीवार में 11 पाइप मिले थे और अब रोशनदान में 11 एंगल लगाने का रहस्‍य सामने आया है.

बुराड़ी में 11 मौतें: 11 पाइपों के बाद रोशनदान पर 11 एंगल का क्‍या है 'राज'?
नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़़ी में एक ही घर में परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अभी भी अनसुलझी है. सभी शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है जिसके मुताबिक, 11 में से 11 लोगों की मौत फांसी के फंदे से हुई, जबकि पहले ये कहा जा रहा था कि एक बुज़ुर्ग महिला को गला दबाकर मारा गया. जहां पुलिस और आसपास के लोग इसे अंधविश्वास के नाम पर सामूहिक ख़ुदकुशी मान रहे हैं, वहीं भाटिया परिवार के करीबी और रिश्तेदार ये बात मानने को तैयार नहीं कि उन लोगों ने आत्महत्या की होगी. रिश्तेदार इसे सामूहिक हत्या बता रहे हैं. इस मामले में एक दिन बाद घर की दीवार में 11 पाइप मिले थे और अब रोशनदान में 11 एंगल काा रहस्‍य सामने आया है.  आपको बता दें कि मृतकों की पहचान नारायण देवी (77), उनकी बेटी प्रतिभा (57) और दो बेटे भावनेश (50) और ललित भाटिया (45) के रूप में हुई है. भावनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), निधि (25) और ध्रुव (15), ललित भाटिया की पत्नी टीना (42) और उनका 15 वर्ष का बेटा शिवम , प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) भी मृत मिले. प्रियंका की पिछले महीने ही सगाई हुई थी और इस साल के अंत तक उसकी शादी होनी थी.

बुराड़ी कांड: 11 लोगों की मौत के मामले में 2 दिन में हुए ये 11 खुलासे

burari

बुराड़ी के जिस घर में 11 लोगों की मौत हुई थी सोमवार को उस घर की दीवार पर 11 पाइप लगे हुए मिले थे. इन पाइपों से न तो पानी की कोई निकासी होती है और न ही एक साथ इतने पाइप की कोई जरूरत होती है. इस वजह से इन मौतों के पीछे तंत्र-मंत्र से जुड़ा ऐंगल सामने आया था और अब घर के मेन गेट पर 11 एंगल का रोशनदान सामने आया है. हालांकि रोशनदान में 11 एंगल क्‍यों लगे हुए है इसका कोई खुलासा नहीं हुआ है. आपको बता दें कि इससे पहले बुराड़ी के जिस घर में 11 लोगों के शव मिले थे उसकी बाहरी दीवार पर 11 पाइप लगे हुए थे. इन 11 पाइपों में से 4 बड़े हैं जो सीधे हैं, 7 अन्य पाइप का मुंह नीचे की ओर झुका है. इनमें से एक पाइप जिसका मुंह नीचे की ओर झुका हुआ है वह पाइप सबसे दूर है. यह दीवार के बगल से एक खाली प्लाट की तरफ है. 

शक है कि तंत्र-मंत्र या अध्यात्म के चलते इस तरह के पाइप लगाए गए. हमने किसी के जरिए कमरपाल नाम के उस ठेकेदार से बात की जो कि घर का निर्माण करवा रहा था. उसने बताया कि इस घर में निर्माण कार्य 3 महीने से चल रहा था. घर का कोई नक्शा नहीं बनवाया गया था. घर का सारा काम ललित के हिसाब से हो रहा था. उससे जब हम कहते थे कि इस कमरे में या  फलां जगह काम कैसे होना है, तो ललित बोलता था कि पूरे परिवार से सलाह करके दो दिन बाद बताएंगे. यानि घर में छोटे से छोटे काम के लिए ललित सलाह करता था. 

बुराड़ी कांड : 11 मौतों को देख एम्स के मनोचिकित्सक भी चकराए, कहा- ऐसे हो सकता है खुलासा
कमरपाल के मुताबिक घर में 11 पाइप ललित के कहने पर ही लगवाए गए थे. हालांकि कमरपाल का कहना है कि उसने ललित से कहा यहां पाइप की कोई जरूरत नहीं है. इस पर ललित ने कहा कि तुम्हें जितना कहा जाए उतना करो, इन पाइपों से हवा आएगी. इस पर कमरपाल ने कहा कि तो फिर पाइप की जगह खिड़कियां लगवा लो. इस पर ललित राजी नहीं हुआ और फिर बेवजह 11 पाइप लगाने पड़े जो कि और किसी के प्लॉट में खुलते हैं.

यह भी पढ़ें : बुराड़ी कांड: रिश्तेदारों ने 'तंत्र-मंत्र' की बात को किया खारिज, कहा- अंधविश्वासी नहीं था परिवार, यह हत्या है

गौरतलब है कि घर में 11 ही शव बरामद हुए हैं. कमरपाल के मुताबिक घर में काम तीन महीने से चल रहा था और अभी ललित को उसका एक लाख रुपया देना था. अब तक की जांच में सामने आया है कि ललित ही वह शख्स था जो सबसे ज्यादा अध्यात्म में डूबा हुआ था. जो 10 लोग  लटके हुए मिले हैं उनमें ललित और उसकी पत्नी के ही हाथ खुले हुए थे. 

VIDEO : हत्या या आत्महत्या की गुत्थी

ललित के परिवार के एक करीबी ने बताया कि ललित और उसका परिवार बाला जी का भक्त था. हालांकि तंत्र-मंत्र के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है. दिल्ली पुलिस को घर से जो दो रजिस्टर मिले हैं उनमें बिल्कुल वही मौत और मोक्ष का तरीका लिखा हुआ है जिस तरीके से मौतें हुईं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
बुराड़ी में 11 मौतें: 11 पाइपों के बाद रोशनदान पर 11 एंगल का क्‍या है 'राज'?
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com