Video : नोएडा की एक सोसाइटी की लिफ्ट में दो बच्चों पर पालतू डॉग ने हमला किया

नोएडा प्राधिकरण (अथॉरिटी) की 207वीं बोर्ड बैठक में निर्णय लिया गया था कि अगर किसी के पेट डॉग (पालतू कुत्ते) या पेट कैट (बिल्ली) के कारण किसी भी दुर्घटना के होने पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

Video : नोएडा की एक सोसाइटी की लिफ्ट में दो बच्चों पर पालतू डॉग ने हमला किया

द गोल्डन पाम सोसाइटी की लिफ्ट में दो बच्चों पर डॉग ने हमला कर दिया.

नोएडा के सेक्टर 168 के द गोल्डन पाम सोसाइटी की लिफ्ट में दो बच्चों पर डॉग ने हमला कर दिया. हालांकि, महिला ने लिफ्ट रोककर बच्चों को लिफ्ट के बाहर कर दिया. पूरी घटना लिफ्ट में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है.

दिल्ली-एनसीआर में डॉग बाइट की घटनाएं लगातार हो रही हैं. अभी 16 नवंबर को ही नोएडा एक्सटेंशन (Noida Extention)  के ला रेजिडेंसिया (La Residentia) सोसायटी में एक पालतू कुत्ते ने मासूम बच्चे को काट लिया. स्कूल जाते वक्त लिफ्ट में यह घटना हुई थी. घटना CCTV में कैद हुई तो लोगों ने देखा कि बच्चा कैसे डरकर अपनी मां के पीछे छिपने की कोशिश कर रहा है. पीड़ित बच्चे के परिवार ने मामले की शिकायत रखरखाव प्रबंधन और कोतवाली बिसरख में की है.

इन्हीं घटनाओं को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण (अथॉरिटी) की 207वीं बोर्ड बैठक में निर्णय लिया गया था कि अगर किसी के पेट डॉग (पालतू कुत्ते) या पेट कैट (बिल्ली) के कारण किसी भी दुर्घटना के होने पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके साथ ही घायल व्यक्ति या जानवर के इलाज का खर्च भी पालतू जानवर के मालिक (जिसके कारण दुर्घटना हुई हो) से लिया जाएगा. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी.

नोएडा में डॉग अटैक पॉलिसी लागू करने के बाद पहली बार जुर्माना 17 नवंबर को लगाया गया. यह कार्रवाई ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी द्वारा कार्तिक गांधी पर की गई है. कार्तिक गांधी को 7 दिनों के अंदर जुर्माने की रकम प्राधिकरण के खाते में जमा करानी होगी. कार्तिक गांधी को दिए गए नोटिस के अनुसार बच्चे का इलाज का खर्च भी उसे उठाना पड़ेगा. यह मामला ला रेजिडेंशिया सोसाइटी का है, जिसमें बच्चे को सोसायटी के लिफ्ट में पालतू डॉगी ने अटैक कर उसे घायल कर दिया था. 

यह भी पढ़ें-

तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन का एक और VIDEO आया सामने, जेल सुपरिटेंडेंट और मेहमानों से मुलाकात करते दिखे
"जनता तय करेगी केजरीवाल के 10 काम चाहिए या BJP के 10 वीडियो" : सत्येंद्र जैन के नए VIDEO पर CM केजरीवाल
श्रद्धा वालकर की हत्या के बाद आफताब के घर आने वाली लड़की की हुई पहचान, पेशा जानकर होगी हैरानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

Featured Video Of The Day

महिलाओं की सुरक्षा के लिए बजट में क्या ? उनके खिलाफ अपराध रोकने की तैयारी कैसी ?