दिल्ली : अस्थायी तौर पर स्पीड प्रतिबंध की वजह से मेट्रो की येलो लाइन पर सेवाओं में हुई देरी

अधिकारियों ने कहा कि सुरंग निर्माण के कारण इस खंड पर मेट्रो ट्रेन की आवाजाही लगभग एक महीने तक प्रभावित होने की संभावना है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच लगाए गए अस्थायी गति प्रतिबंध के बारे में ‘एक्स’ पर पोस्ट कर यात्रियों को जानकारी दी .

दिल्ली : अस्थायी तौर पर स्पीड प्रतिबंध की वजह से मेट्रो की येलो लाइन पर सेवाओं में हुई देरी

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर मंगलवार को अस्थायी तौर पर गति कम किये जाने के कारण (मेट्रो) परिचालन में देरी हुयी जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के लिए एक सुरंग के निर्माण के कारण छतरपुर और सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशनों के बीच (मेट्रो रेलगाड़ियों की) गति में कमी की है. ये स्टेशन गुड़गांव के मिलेनियम सिटी सेंटर और समयपुर बादली लाइन के अंतर्गत हैं.

अधिकारियों ने कहा कि सुरंग निर्माण के कारण इस खंड पर मेट्रो ट्रेन की आवाजाही लगभग एक महीने तक प्रभावित होने की संभावना है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच लगाए गए अस्थायी गति प्रतिबंध के बारे में ‘एक्स' पर पोस्ट कर यात्रियों को जानकारी दी .

डीएमआरसी ने मंगलवार को ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा, ‘‘चौथे चरण के एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के लिए सुरंग निर्माण के कारण येलो लाइन पर छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच अस्थायी तौर पर 20 किमी प्रति घंटे की गति निर्धारित की गयी है जिससे सेवाओं में थोड़ी देरी हो सकती है.''

मेट्रो रेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, सुरंग का निर्माण कार्य चल रहा है और अब इसका निर्माण इस खंड पर किया जा रहा है. इस कार्य के कारण फिलहाल 30 अप्रैल तक एक महीने के लिए छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच रेलगाड़ियों की आवाजाही प्रभावित रहेगी. अधिकारी ने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो इसे बढ़ाया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विकास मिश्र नामक एक यात्री ने बताया, ‘‘मैं जल्दी में था क्योंकि ऑफिस में मीटिंग थी, लेकिन मेट्रो की गति अचानक धीमी हो गई. शुरू में मुझे लगा कि यह जल्द ही सामान्य हो जाएगी. हालांकि, मैं अपने कार्यालय में आधे घंटे देरी से पहुँचा. अगर ऐसा ही चलता रहा तो मुझे घर से जल्दी निकलना होगा.”
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)