विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 18, 2022

'सफाई चाहिए तो केजरीवाल को वोट दो', AAP ने MCD चुनाव प्रचार के लिए शुरू किया कूड़ा वाहन

आप की दिल्ली यूनिट के संयोजक गोपाल राय और पार्टी के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को निकाय चुनाव से पहले बीजेपी के 'कचरा कुप्रबंधन' को उजागर करने के लिए 'कचरा अभियान' वाहनों को हरी झंडी दिखाई.

Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली में नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Elections 2022) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) इस बार कुछ अलग तरीके से चुनाव प्रचार करने में लगी है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि एमसीडी चुनाव के तहत शुक्रवार को आप मुख्यालय से 'कूड़ा प्रचार वाहन' लॉन्च किया गया है. उन्होंने कहा, "बीजेपी ने पिछले 15 साल में दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया है. इस प्रचार वाहन के माध्यम से जनता को बताया जाएगा कि अगर कूड़ा चाहिए तो भाजपा को वोट दो और अगर सफाई चाहिए तो केजरीवाल को वोट दो."

आप की दिल्ली यूनिट के संयोजक गोपाल राय और पार्टी के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को निकाय चुनाव से पहले बीजेपी के 'कचरा कुप्रबंधन' को उजागर करने के लिए 'कचरा अभियान' वाहनों को हरी झंडी दिखाई. अभियान की शुरुआत करते हुए गोपाल राय ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पिछले 15 वर्षों में "पूरी दिल्ली को कूड़ा बना" दिया है.

बीजेपी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में सत्ता में रही है. साल 2012 में एमसीडी को उत्तर, दक्षिण और पूर्व निगमों में विभाजित किया गया और फिर इस साल तीनों एमसीडी को एक कर दिया गया है.

गोपाल राय ने बताई बीजेपी की एकमात्र उपलब्धि
गोपाल राय ने कहा, 'पिछले 15 सालों में बीजेपी ने पूरी राष्ट्रीय राजधानी को गंदा कर दिया है. इस कैंपेन व्हीकल के जरिए हम दिल्लीवासियों से कहेंगे कि अगर शहर में कचरा चाहिए तो बीजेपी को वोट दें. अगर वे स्वच्छता चाहते हैं तो उन्हें केजरीवाल को वोट देना चाहिए.' उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निकाय चलाने के दौरान बीजेपी की एकमात्र "उपलब्धि" दिल्ली में तीन लैंडफिल साइट बनाने की थी. 

गाजीपुर लैंडफिल देखने पहुंचे थे केजरीवाल
इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल अक्टूबर के आखिर में गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ देखने पहुंचे थे. तब केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी 15 साल में कूड़े के तीन पहाड़ दिए. दिल्ली को कूड़े का ढेर बना दिया. इस बार का MCD चुनाव कूड़े के मुद्दे पर होगा. CM ने चुनौती दी कि बीजेपी बताए कि MCD में पिछले 15 साल में क्या काम किया?

बीजेपी ने केजरीवाल गो बैक के नारे लगाए
वहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हाथों में काले झंडे लेकर केजरीवाल गो बैक के नारे लगाए. पहले बीजेपी कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इसके तुरंत बाद आप कार्यकर्ता वहां पहुंच गए. बीजेपी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल गाजीपुर कूड़े पर पॉलिटिक्स कर रहे हैं. बता दें कि 250 वार्डों वाली एमसीडी के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 7 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली में बीजेपी का तेलंगाना नगर निगम चुनाव मॉडल, मैदान में उतरेगी स्टार प्रचारकों की फौज

एमसीडी चुनाव : दिल्ली में जेपी नड्डा; योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के 40 स्टार प्रचारक, लिस्ट जारी

एमसीडी चुनाव : कैश फॉर टिकट मामले में कोर्ट ने दो आरोपियों को जेल भेजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में पहले ही दिन नए कानून से 300 नई FIR
'सफाई चाहिए तो केजरीवाल को वोट दो', AAP ने MCD चुनाव प्रचार के लिए शुरू किया कूड़ा वाहन
यदि LG ने सिविल डिफेंस वालंटियर्स को हटाया तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी दिल्ली सरकार : सूत्र
Next Article
यदि LG ने सिविल डिफेंस वालंटियर्स को हटाया तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी दिल्ली सरकार : सूत्र
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;