विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2022

Ethereum व्हेल्स की बड़ी ट्रांजैक्शंस से Shiba Inu के प्राइस में मामूली तेजी

दो Ethereum व्हेल्स ने 530 अरब से अधिक SHIB तीन बड़ी ट्रांजैक्शंस में खरीदे हैं. Ethereum व्हेल Gimli की इन ट्रांजैक्शंस में अधिक हिस्सेदारी है

Read Time: 3 mins
Ethereum व्हेल्स की बड़ी ट्रांजैक्शंस से Shiba Inu के प्राइस में मामूली तेजी
Ethereum व्हेल Gimli की इन ट्रांजैक्शंस में अधिक हिस्सेदारी है

लोकप्रिय मीम कॉइन्स में शामिल Shiba Inu के प्राइस में Ethereum whales की ओर से बड़ी खरीदारी करने के कारण कुछ तेजी आई है. इस सप्ताह की शुरुआत से मैक्रो इकोनॉमिक चिंताओं के कारण क्रिप्टो मार्केट पर दबाव है. कुछ बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज में काफी बिकवाली हुई है. 

CoinMarketCap के डेटा के अनुसार, इस रिपोर्ट को पब्लिश करने पर SHIB का प्राइस लगभग 0.00001080 डॉलर पर था. इसमें पिछले एक दिन के दौरान 3.30 प्रतिशत से अधिक की तेजी है. WhaleStats की रिपोर्ट में बताया गया है कि दो Ethereum व्हेल्स ने 530 अरब से अधिक SHIB तीन बड़ी ट्रांजैक्शंस में खरीदे हैं. Ethereum व्हेल Gimli की इन ट्रांजैक्शंस में अधिक हिस्सेदारी है. यह व्हेल अधिकतर SHIB पर दांव लगाता है. इसके पास Shiba Inu की काफी होल्डिंग है. इसके अलावा एक अन्य Ethereum व्हेल BlueWhale0159 ने भी SHIB को बड़ी मात्रा में खरीदा है. इस व्हेल की भी SHIB में काफी दिलचस्पी है. 

Shiba Inu के  Metaverse पर एक लाख से अधिक वर्चुअल प्लॉट्स की बिक्री की गई है. इनमें से कुछ प्लॉट्स का इस्तेमाल रोड, ग्राउंड और अन्य सार्वजनिक उद्देश्यों के लिए होगा.  प्राइस के लिहाज से इन प्लॉट्स को चार कैटगेरी - Silver Fur, Gold Tail, Platinum Paw और Diamond Teeth में बांटा गया है. SHIB टीम ने लैंड प्राइसिंग टोकन के तौर पर न्यूट्रल क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल करने का फैसला किया है. इससे Shiba से जुड़े टोकन्स, SHIB, LEASH और BONE में गिरावट का रिस्क नहीं होगा. ये टोकन SHIB के मेटावर्स के और फेज शुरू होने पर इस्तेमाल किए जाएंगे. 

इस बारे में SHIB की टीम ने बताया था, "इससे मिलने वाले फंड का इस्तेमाल मेटावर्स डिवेलपमेंट के भुगतान के लिए होगा. टीम ने एक न्यूट्रल कॉइन का इस्तेमाल करने का फैसला किया है जिसे सभी सोर्सेज को भुगतान करने के लिए स्टेबलकॉइन के तौर पर बेचा जा सकता है. हमारा इकोसिस्टम का इस्तेमाल करने से रिस्क होगा." इस मीम कॉइन से जुड़ी कम्युनिटी को इसके मेटावर्स में लैंड खरीदने पर वित्तीय पुरस्कार देने का वादा भी किया गया है. वर्चुअल प्लॉट खरीदने वाले अप्रत्यक्ष तौर पर आमदनी हासिल करने के साथ ही इन-गेम रिसोर्सेज और रिवॉर्ड्स भी ले सकेंगे. इसमें यूजर्स को एक व्यक्तिगत स्पेस मिलेगा जहां वे अपने प्रोजेक्ट्स बना सकेंगे. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ईरान के खिलाफ प्रतिबंधों का उल्लंघन करने पर जांच के घेरे में क्रिप्टो एक्सचेंज Kraken
Ethereum व्हेल्स की बड़ी ट्रांजैक्शंस से Shiba Inu के प्राइस में मामूली तेजी
जांच के चलते Coinbase के शेयर की कीमत आई गिरावट
Next Article
जांच के चलते Coinbase के शेयर की कीमत आई गिरावट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com