विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 11, 2022

फिर बर्न किए 19 करोड़ से ज्‍यादा शीब इनु टोकन, यह है मकसद

कुछ घंटों के दौरान ही विभिन्‍न लेनदेनों के जरिए लाखों की तादाद में SHIB कॉइंस को डेड वॉलेट में भेजा गया है।

Read Time: 3 mins
फिर बर्न किए 19 करोड़ से ज्‍यादा शीब इनु टोकन, यह है मकसद
शीबा इनु के ‘Gossip SHIB’ कम्‍युनिटी मेंबर का मानना है कि लंबे समय में कीमतों को बढ़ाने के लिए रेगुलर तौर पर इस तरह के बर्न की जरूरत होती है।

शीबा इनु के ‘बर्न रेट' में लगभग 231 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. क्रिप्‍टो मार्केट में छाई अनिश्चितता के बीच मीम कॉइंस के तौर पर पॉपुलर शीबा इनु (Shiba Inu) को लेकर यह अहम जानकारी सामने आई है. बताया जाता है कि शीबा इनु का एक हिस्‍सा जिसमें 196,820,007 टोकन थे, उसे बीते 24 घंटे में नष्‍ट कर दिया गया है. इसके अलावा करीब 25 ट्रांजैक्‍शंस किए गए हैं. यही नहीं, कुछ घंटों के दौरान ही विभिन्‍न लेनदेनों के जरिए लाखों की तादाद में SHIB कॉइंस को डेड वॉलेट में भेजा गया है. 

यह जानकारी शिबबर्न वेबसाइट की ओर से दी गई है. अपने ट्विटर अकाउंट से भी वेबसाइट ने इस बात को कन्‍फर्म किया है. हालांकि शीबा इनु के कम्‍युनिटी मेंबर इसे ज्‍यादा गंभीरता से नहीं ले रहे. उनका मानना है कि इस तरह के बर्न ए‍क निश्चित अंतराल पर होते रहते हैं. शीबा इनु के ‘Gossip SHIB' कम्‍युनिटी मेंबर का मानना है कि लंबे समय में शीबा इनु की कीमतों को बढ़ाने के लिए रेगुलर तौर पर इस तरह के बर्न की जरूरत होती है. 


बहरहाल यह क्रिप्‍टोकरेंसी फ‍िलहाल ढाई फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट देख रही है. कॉइनमार्केट कैप के अनुसार, इसकी मौजूदा कीमत 0.00001108 डॉलर पर बनी हुई है. आने वाले दिनों में कई और घोषणाएं इस क्रिप्‍टोकरेंसी के आसपास देखने को मिल सकती हैं. इनमें SHI स्‍टेबलकॉइन सबसे महत्‍वाकांक्षी प्रोजेक्‍ट बताया जाता है. SHIB के प्रमुख डेवलपर श्योतोशी कुसामा कह चुके हैं कि इसे 2022 में लॉन्च किया जा सकता है. जानकारी यह भी है कि शिबेरियम (Shibarium) का बीटा फेज इस साल की तीसरी तिमाही में लॉन्च हो सकता है.

आंकड़े जो भी कहते हों, लेकिन शीबा इनु पर निवेशक भरोसा जताते हुए दिखाई दे रहे हैं. 2000 ETH व्‍हेल जिन असेट्स को सबसे ज्‍यादा खरीद रहे हैं, उनमें शीबा इनु टॉप 7 में शामिल है. अभी 8 जुलाई को ही एक ‘क्रिप्टो व्हेल' ने लगभग 250 बिलियन SHIB के चार बड़े ट्रांजैक्‍शन करते हुए 1 ट्रिलियन SHIB टोकन खरीदे और क्रिप्‍टो मार्केट में अपने निवेश से हैरान कर दिया. ट्रेडिंग वॉल्‍यूम के मामले में भी ETH व्‍हेल के बीच शीबा इनु टॉप 10 में अपनी जगह बनाए हुए है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
फिर बर्न किए 19 करोड़ से ज्‍यादा शीब इनु टोकन, यह है मकसद
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com