विज्ञापन
This Article is From Jun 01, 2022

Crypto कस्‍टमर्स को 24 घंटे सर्विस देने के लिए फिडेलिटी दोगुना करेगी कर्मचारियों की संख्‍या

फिडेलिटी डिजिटल असेट्स के वर्तमान में लगभग 200 कर्मचारी हैं. यह क्‍लाइंट सर्विसेज, टेक्‍नॉलजी एंड ऑपरेशंस में 110 नई पोस्‍ट को भरने की तैयारी कर रही है.

Crypto कस्‍टमर्स को 24 घंटे सर्विस देने के लिए फिडेलिटी दोगुना करेगी कर्मचारियों की संख्‍या
पिछले महीने ही फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स सबसे बड़ी रिटायरमेंट प्‍लान प्रोवाइडर बन गई थी।

क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट के लिए मई का महीना भले ही बेहतर नहीं रहा हो, लेकिन क्रिप्‍टो निवेशक भविष्‍य को लेकर आशान्वित हैं. वे अपने निवेश को जारी रखे हुए हैं, जिससे इस सेक्‍टर में ग्रोथ बनी हुई है. इस बीच, फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स (Fidelity Investments) की डिजिटल असेट शाखा ने कहा है कि वह इस साल दोगुना नई हायरिंग करेगी. कंपनी उन कस्‍टमर्स की सर्विस के लिए अपने रिसोर्सेज के बढ़ाना चाहती है, जो चौबीसों घंटे ट्रेड करने वाली क्रिप्टो संपत्तियों में निवेश करना चाहते हैं.

फिडेलिटी डिजिटल असेट्स के प्रेसिडेंट टॉम जेसोप ने कहा है कि डिजिटल संपत्ति की डिमांड लगातार बढ़ रही है और मार्केटप्‍लेस विकस‍ित हो रहा है, इसीलिए हम भी लोगों को काम पर रखना जारी रखेंगे. 

रिपोर्ट के अनुसार, फिडेलिटी डिजिटल असेट्स के वर्तमान में लगभग 200 कर्मचारी हैं. यह  क्‍लाइंट सर्विसेज, टेक्‍नॉलजी एंड ऑपरेशंस में 110 नई पोस्‍ट को भरने की कोशिश कर रही है, जो बिटकॉइन के अलावा भी असेट्स पर फोकस करेंगे. 

टेरायूएसडी (terraUSD) स्‍टेबलकॉइंस में भारी गिरावट के बाद क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में बड़ा क्रैश देखने को मिला था. अब कई हफ्तों बाद लोगों की हाय‍रिंग से जुड़ी यह अच्‍छी खबर सामने आई है. पिछले महीने ही फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स सबसे बड़ी रिटायरमेंट प्‍लान प्रोवाइडर बन गई थी. कंपनी लोगों को बिटकॉइन में अपनी बचत का हिस्‍सा आवंटित करने का ऑफर देती है. बात करें बिटकॉइन की कीमत की, तो यह 31,594 डॉलर (करीब 24,49,700 रुपये) पर बनी हुई है. दुनिया की इस सबसे पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी ने पिछले साल नवंबर में 69,000 डॉलर के हाई मार्क को छुआ था. उस हिसाब से इसके दाम आधे से भी ज्‍यादा नीचे बने हुए हैं. 

हालांकि इंडस्‍ट्री पर नजर रखने वाले लोग बिटकॉइन में आई गिरावट को चिंता के रूप में नहीं देखते. उनका कहना है कि गंभीर खरीदार वापस इसकी ओर लौट रहे हैं, क्‍योंकि उन्‍हें इसमें मूल्‍य वृद्धि की संभावना दिखाई दे रही है. एक्‍सपर्ट, लंबी समय में इसके विकास को लेकर आशावान बने हुए हैं. 

वहीं, रूस के सेंट्रल बैंक (CBR) ने यूक्रेन पर हमले के बाद पश्चिमी देशों की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों से बचने के लिए डिजिटल रूबल के ट्रायल की स्पीड बढ़ाने का फैसला किया है. CBR ने पहले डिजिटल रूबल को 2024 में लॉन्च करने की योजना बनाई थी लेकिन अब इसे अगले वर्ष अप्रैल तक प्रस्तुत करने की तैयारी की जा रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Crypto कस्‍टमर्स को 24 घंटे सर्विस देने के लिए फिडेलिटी दोगुना करेगी कर्मचारियों की संख्‍या
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com