Elon Musk के इस ट्वीट के बाद उछली Dogecoin की कीमत

इससे पहले मस्क ने Floki Inu की फोटो पोस्ट करने का वादा ट्विटर पर किया था जिसके बाद Floki Inu की कीमत में जबरदस्त उछाल देखा गया और इसमें एकदम से 16% की बढोत्तरी हो गई थी

Elon Musk के इस ट्वीट के बाद उछली Dogecoin की कीमत

भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबरे पर डॉजकॉइन की कीमत 5.27 रुपये पर चल रही है

खास बातें

  • ट्वीट के बाद डॉजकॉइन की कीमत में एकदम से 4% की बढ़ोत्तरी
  • मस्क शुरुआत से ही डॉजकॉइन के सपोर्टर रहे हैं
  • उनके बयान अक्सर कॉइन की कीमत पर असर डालते हैं

Tesla और SpaceX के मालिक एलन मस्क का Dogecoin मीम क्रिप्टोकरेंसी के लिए सपोर्ट किसी से छुपा नहीं है. मस्क शुरुआत से ही डॉजकॉइन के सपोर्टर रहे हैं और उनके बयान अक्सर इस कॉइन की कीमतों पर असर डालते रहते हैं. एक बार फिर से एलन मस्क ने DOGE को लेकर ट्वीट किया, जिससे डॉजकॉइन की कीमत पर बड़ा असर हुआ है. 

Elon Musk ने एक ट्वीट कर कहा कि उनके बेटे को शिबा इनु (Shiba Inu) कुत्ते बहुत अच्छे लगते हैं. यहां पर आप Shiba Inu कॉइन से इसका मतलब न निकालें. दरअसल डॉजकॉइन, शिबा इनु कुत्ते की नस्ल पर आधारित मीम क्रिप्टोकरेंसी है, और एलन मस्क के इस ट्वीट में जिस शिबा इनु का जिक्र किया गया है उसका संबंध डॉजकॉइन के लोगो में दिख रहे शिबा इनु कुत्ते से है. मस्क के इस ट्वीट का असर डॉजकॉइन की कीमत पर सीधे तौर पर दिखा और कॉइन की कीमत में बड़ा उछाल आया. 


शिबा इनु का नाम लेकर हुए इस ट्वीट के बाद डॉजकॉइन की कीमत में एकदम से 4% की बढ़ोत्तरी हो गई. ट्वीट में मस्क ने लिखा, "X AE A-XII Doges से बहुत प्यार करता है". यहां पर Doges से उनका मतलब डॉजकॉइन से है. ट्वीट में एक वीडियो का जिक्र किया गया है जिसमें उनका बेटा कई शिबा इनु कुत्तों के साथ खेल रहा है. इससे पहले भी डॉजकॉइन की कीमत में कई बड़े उछाल एलन मस्क के ट्वीट के बाद देखे जाते रहे हैं. 

इससे पहले मस्क ने फ्लोकि इनु (Floki Inu) की फोटो पोस्ट करने का वादा ट्विटर पर किया था. फ्लोकि इनु एलन मस्क के शिबा इनु कुत्ते का नाम है. इसी तर्ज पर Floki Inu मीम कॉइन भी बनाया गया है. मस्क के ट्वीट के बाद Floki Inu की कीमत में जबरदस्त उछाल देखा गया और इसमें एकदम से 16% की बढोत्तरी हो गई. Dogecoin की कीमत की बात करें तो, आज इसकी ओपनिंग नुकसान के साथ हुई है. मंगलवार के ट्रेड की शुरुआत डॉजकॉइन ने 5% की गिरावट के साथ की. खबर लिखे जाने के समय पर भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबरे पर डॉजकॉइन की कीमत 5.27 रुपये पर थी. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com