CryptoWire ने भारत में लॉन्च किया क्रिप्टोकरेंसी का पहला इंडेक्स IC15, टॉप क्रिप्टो को करेगा मॉनिटर

CryptoWire ने एक बयान में कहा कि उसका इंडेक्स दुनिया के प्रमुख क्रिप्टो बाजारों (एक्सचेंज) पर सूचीबद्ध व्यापक रूप से कारोबार वाली शीर्ष 15 क्रिप्टोकरेंसी के प्रदर्शन पर नजर रखेगा और उसे मापेगा.

CryptoWire ने भारत में लॉन्च किया क्रिप्टोकरेंसी का पहला इंडेक्स IC15, टॉप क्रिप्टो को करेगा मॉनिटर

नई दिल्ली:

क्रिप्टो सुपर ऐप क्रिप्टोवायर (CryptoWire) ने देश का पहला क्रिप्टोकरेंसी सूचकांक (Cryptocurrency Index) आईसी15 (IC15) जारी करने की घोषणा की है. क्रिप्टोवायर ने एक बयान में कहा कि सूचकांक दुनिया के प्रमुख क्रिप्टो बाजारों (एक्सचेंज) पर सूचीबद्ध व्यापक रूप से कारोबार वाली शीर्ष 15 क्रिप्टोकरेंसी के प्रदर्शन पर नजर रखेगा और उसे मापेगा. यह सूचकांक 80 प्रतिशत से अधिक बाजार गतिविधियों पर गौर करेगा. इस प्रकार, मौलिक रूप से यह संबंधित बाजार की वास्तविक स्थिति को सामने लाएगा. इससे पारदर्शिता बढ़ेगी.

पिछले कुछ साल साल से क्रिप्टोकरेंसी एक संपत्ति वर्ग के रूप में उभरा है. इसकी स्वीकार्यता बढ़ने के साथ लोगों की इसमें रुचि बढ़ रही है.

बयान के अनुसार, क्रिप्टोवायर की सूचकांक संचालन समिति हर तिमाही में इसे पुनर्संतुलित करेगी, उस पर नजर रखेगी और उसे क्रियान्वित करेगी. समिति में क्षेत्र के विशेषज्ञ, उद्योग से जुड़े लोग और शिक्षाविद शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सूचकांक का आधार मूल्य 10,000 तय किया गया है तथा आधार तिथि एक अप्रैल, 2018 है. सूचकांक IC15 में Bitcoin, Ethereum, XRP, Litecoin, Binance Coin, Solana, Tera, Chainlink जैसी क्रिप्टोकरेंसी शामिल हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)