Crypto मार्केट में सुधार के संकेत, लगातार दूसरे दिन दिखा उछाल

CoinMarketCap, Coinbase और Binance जैसे ग्लोबल क्रिप्टो प्लेटफॉर्म्स पर बिटकॉइन की कीमत 20,007 डॉलर (लगभग 15.54 लाख रुपये) पर चल रही है

Crypto मार्केट में सुधार के संकेत, लगातार दूसरे दिन दिखा उछाल

Bitcoin और Ether दोनों ही टॉप क्रिप्टोकरेंसी में आज अच्छी खासी बढ़त हुई है

खास बातें

  • आज अधिकतर बड़े क्रिप्टो टोकनों की कीमत में बड़ा उछाल देखा गया
  • डॉजकॉइन में आज 3% की बढ़त हुई है
  • शिबा इनु में 5 प्रतिशत का इजाफा हुआ है

क्रिप्टो निवेशकों को मार्केट की ओर से बढ़त के साथ राहत की खबर मिली है. निवेशकों के लिए अच्छी बात ये है कि कल के मुकाबले आज क्रिप्टो प्राइसेज में कहीं ज्यादा इजाफा हुआ है. Bitcoin से लेकर Dogecoin तक, ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में डबल डिजिट से बढ़ोत्तरी हुई है. बिटकॉइन दो दिन पहले, यानि कि शनिवार को 1.5 साल के निचले स्तर तक गिर गया था. बड़ी गिरावट ने निवेशकों की सांसें जैसे रोक दी थीं. लेकिन, रविवार का दिन ढलते-ढलते मार्केट में सुधार होने लगा और आज की सुबह क्रिप्टोकरेंसी के लिए जोरदार तरीके से शुरू हुई. खबर लिखे जाने तक भारतीय एक्सचेंज कॉइन स्विच कुबेर पर बिटकॉइन की कीमत में 10 प्रतिशत की बढ़त देखी जा रही थी और यह 17 लाख रुपये पर ट्रेड कर रहा था. बिटकॉइन में ये बढ़त अभी भी जारी है और उम्मीद है कि दिन खत्म होने तक यह अधिक ज्यादा मुनाफे पर बंद होगा. 

CoinMarketCap, Coinbase और Binance जैसे ग्लोबल क्रिप्टो प्लेटफॉर्म्स पर बिटकॉइन की कीमत 20,007 डॉलर (लगभग 15.54 लाख रुपये) पर चल रही है. वीक-टू-डे परफॉर्मेंस में बिटकॉइन 24.7% से पीछे है. बिटकॉइन के साथ ही ईथर में बड़ा उछाल आया है. बल्कि कल के जैसे ही इसमें आज भी बिटकॉइन के मुकाबले ज्यादा बढ़त हुई है और दिन की शुरुआत ईथर ने 16% की बढ़त के साथ की जो कि बिटकॉइन से 6% ज्यादा है. खबर लिखे जाने तक भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर ईथर की कीमत लगभग 90 हजार रुपये पर ट्रेड कर रही थी. ग्लोबल एक्सचेंज्स पर दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 1,081 डॉलर (लगभग 84 हजार रुपये) पर ट्रेड कर रही थी. 

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज अधिकतर बड़े क्रिप्टो टोकनों की कीमत में बड़ा उछाल देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटों में ग्लोबल मार्केट कैपिटलाइजेश की वैल्यू 8% बढ़ चुकी है जो कि मार्केट के लिए अच्छा संकेत है. Polkadot, Avalanche, Solana, Uniswap, और Chainlink आदि में आज काफी वृद्धि हुई.  

मीम क्रिप्टोकरेंसी भी फायदे के मामले में पीछे नहीं रही. डॉजकॉइन और शीबा इनु, दोनों ही टोकन आज फायदे में हैं. डॉजकॉइन में आज 3% की बढ़त हुई है और शिबा इनु में 5 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. वर्तमान में डॉजकॉइन $0.06 (लगभग 5 रुपये) पर ट्रेड कर रहा है जबकि शिबा इनु $0.0000085 (लगभग 0.000662) रुपये पर ट्रेड कर रहा है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com