विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2022

APE (एपकॉइन) यूजर्स भी कर पाएंगे शॉपिंग, BitPay ने शुरू किया पेमेंट सपोर्ट

ApeCoin 34वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। बिटपे यूजर्स अब बिटपे वॉलेट में इस क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने, स्टोर करने और स्वैप करने में सक्षम हैं.

Read Time: 3 mins
APE (एपकॉइन) यूजर्स भी कर पाएंगे शॉपिंग, BitPay ने शुरू किया पेमेंट सपोर्ट
बिटपे पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार, जून महीने में इस पेमेंट प्रोसेसर ने 66,608 ट्रांजैक्‍शंस प्रोसेस किए थे.

कुछ साल पहले तक चुनिंदा क्रिप्‍टोकरेंसीज ही क्रिप्‍टो पेमेंट ऑप्‍शन के रूप में इस्‍तेमाल हो रही थीं. अब यह संख्‍या बढ़ रही है. क्रिप्‍टोकरेंसीज के बढ़ते इस्‍तेमाल को देखते हुए पेमेंट प्रोसेसर इन्‍हें अपना सपोर्ट दे रहे हैं. प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट प्रोसेसर बिटपे (BitPay) ने ऐलान किया है कि वह एपकॉइन (APE) को भी अब सपोर्ट कर रहा है. जानकारी के अनुसार इटैलियन फैशन हाउस गुच्ची (Gucci) ने कहा है कि वह BitPay के साथ साझेदारी में इस क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करना शुरू कर देगा. इससे एपकॉइन (APE) के इस्‍तेमाल को बढ़ावा मिलेगा और लोग इसे खरीदना शुरू करेंगे. 

आंकड़े बताते हैं कि ApeCoin 34वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है. रिपोर्ट के अनुसार, बिटपे यूजर्स अब बिटपे वॉलेट में इस क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने, स्टोर करने और स्वैप करने में सक्षम हैं. इसके साथ ही Euro Coin (EUROC) को भी लिस्‍ट में शामिल किया गया है. बिटपे पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार, जून महीने में इस पेमेंट प्रोसेसर ने 66,608 ट्रांजैक्‍शंस प्रोसेस किए थे. 

हालांकि ट्रांजैक्‍शंस के मामले में अभी भी बिटकॉइन (Bitcoin) सबसे आगे है. 53.3% ट्रांजैक्‍शंस दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी में ही किए जाते हैं. इसके बाद लाइटकॉइन आती हैं, जिनमें 21.21% ट्रांजैक्‍शंस किए जाते हैं. वहीं ईथीरियम में 9.71%, डॉजकॉइन में 6.17% और बिटकॉइन कैश  में 5.02% ट्रांजैक्‍शन किए जाते हैं. ओवरऑल ट्रांजैक्‍शंस में शीबा इनु की भागीदारी 0.5% से भी कम है. 

क्रिप्‍टो पेमेंट का चलन लगभग हर इंडस्‍ट्री में बढ़ रहा है. पिछले महीने ही लग्‍जरी नौका (याट) सर्विसेज याटत्ज़ू (Yachtzoo) ने शीबा इनु और डॉजकॉइन को पेमेंट ऑप्‍शन के रूप में अपने यहां जगह दी है. याटत्‍जू ने भी क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट प्रोसेसर बिटपे के साथ सहयोग किया था. इसके अलावा बिटकॉइन, ईथीरियम, बिटकॉइन कैश, लाइटकॉइन, XRP, दाई, रैप्ड बिटकॉइन (WBTC) और स्‍टेबलकॉइंस यूजर्स भी याट सर्विस का इस्‍तेमाल क्रिप्‍टाकरेंसी के जरिए कर सकते हैं. 

फूड डिलिवरी कंपनी डोरडैश (DoorDash) भी क्रिप्‍टो पेमेंट स्‍वीकार कर रही है. हाल में इसके पेमेंट गेटवे ग्लिच ने सुर्खियां बटोरी थीं. इसकी वजह से हजारों यूजर्स फूड और ड्रिंक से जुड़े ऑर्डर फ्री में कर गए. जब तक गड़बड़ी को ठीक किया गया, तब तक कंपनी को हजारों ऑर्डर्स का नुकसान हो गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्‍टो व्‍हेल्‍स के बीच सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय Shiba Inu, लेकिन ट्रेडिंग में कोई और हुआ नंबर-1
APE (एपकॉइन) यूजर्स भी कर पाएंगे शॉपिंग, BitPay ने शुरू किया पेमेंट सपोर्ट
ED के एक्‍शन के बाद WazirX का बयान, सामान्‍य तरीके से हो रहा कंपनी में कामकाज
Next Article
ED के एक्‍शन के बाद WazirX का बयान, सामान्‍य तरीके से हो रहा कंपनी में कामकाज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com