अमेरिकी रेस्टोरेंट प्रमोशनल कैम्पेन में दे रहा 2 लाख डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी

Chipotle ने कस्टमर्स से अपनी प्रमोशनल वेबसाइट पर एक गेम खेलने के लिए कहा है. इसमें प्रत्येक व्यक्ति को प्रति दिन तीन मौके मिलेंगे

अमेरिकी रेस्टोरेंट प्रमोशनल कैम्पेन में दे रहा 2 लाख डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी

क्रिप्टोकरेंसीज प्राइज Coinbase के एकाउंट्स में जमा किए जाएंगे

खास बातें

  • बहुत से ब्रांड्स प्रचार के लिए क्रिप्टोकरेंसीज का इस्तेमाल कर रहे हैं
  • हाल ही में Chipotle ने क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लेने की शुरुआत की थी
  • इसके लिए डिजिटल पेमेंट नेटवर्क Flexa का इस्तेमाल किया जा रहा है

पिछले कुछ वर्षों में क्रिप्टोकरेंसीज की लोकप्रियता बढ़ी है. इसका फायदा उठाने के लिए बहुत से ब्रांड्स अपने प्रचार के लिए क्रिप्टोकरेंसीज का इस्तेमाल कर रहे हैं. अमेरिकी रेस्टोरेंट चेन Chipotle अपने नए प्रमोशनल कैम्पेन में दो लाख डॉलर तक की क्रिप्टोकरेंसीज दे रही है. Chipotle ने कस्टमर्स से अपनी प्रमोशनल वेबसाइट पर एक गेम खेलने के लिए कहा है. इसमें प्रत्येक व्यक्ति को प्रति दिन तीन मौके मिलेंगे.

रेस्टोरेंट के कस्टमर्स इस गेम में Bitcoin, Ethereum, Solana और Dogecoin जीत सकते हैं. Chipotle के सभी रिवॉर्ड मेंबर्स के क्रिप्टोकरेंसीज प्राइज Coinbase के एकाउंट्स में जमा किए जाएंगे. पिछले महीने की शुरुआत में Chipotle ने क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लेने की शुरुआत की थी. इसके लिए डिजिटल पेमेंट नेटवर्क Flexa का इस्तेमाल किया जा रहा है, जो क्रिप्टोकरेंसीज को सामान्य करेंसी में ऑटोमैटिक तरीके से कन्वर्ट करता है. फ्लेक्सा से जुड़े ऐप के जरिए पेमेंट करने वाले कस्टमर्स को एक महीने के लिए 10 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है. 

क्रिप्टो से जुड़ी एक वेबसाइट की रिपोर्ट में बताया गया है कि Chipotle ने मार्च में एक प्रमोशनल कैम्पेन के साथ क्रिप्टो में शुरुआत की थी. यह कैम्पेन Ripple के पूर्व CTO Stefan Thomas की मदद से आयोजित किया गया था. इसमें लोगों से एक लाख डॉलर तक के बिटकॉइन जीतने के लिए छह डिजिटल के एक कोड का अनुमान लगाने के लिए कहा गया था. 

हाल ही में लग्जरी ई-टेलर फर्मों में शामिल Farfetch ने Bitcoin, Ether और अन्य क्रिप्टोकरेंसीज में पेमेंट्स लेने की जानकारी दी थी. ब्रिटेन और पुर्तगाल की यह फर्म इंटरेशनल फैशन ब्रांड्स, बुटीक्स और डिपार्टमेंटल स्टोर्स को बायर्स के साथ जोड़ती है. Farfetch के फाउंडर José Neves ने कहा था कि यह बड़े वित्तीय बदलाव के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. Neves ने बताया था, "इसके साथ हम अपने ब्रांड और बुटीक पार्टनर्स को क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ने के लिए सशक्त बनाना चाहते हैं." Farfetch की वेबसाइट पर खरीदारी के लिए क्रिप्टोकरेंसीज का इस्तेमाल करने वाले बायर्स को अपने क्रिप्टो वॉलेट्स को एक QR कोड के जरिए वेबसाइट के इंटरफेस से लिंक करना होगा. क्रिप्टो में पेमेंट लेने में मदद के लिए Farfetch ने जर्मनी के क्रिप्टो प्लेटफॉर्म Lunu की सर्विस ली है. कुछ अन्य लग्जरी ब्रांड्स ने भी अपने बायर्स के लिए क्रिप्टोकरेंसीज में पेमेंट का विकल्प दिया है.  


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