विज्ञापन
This Article is From Jul 01, 2022

Dogecoin और Shiba Inu के एक्टिव एड्रेस में वृद्धि, मार्केट सुधरने का इशारा?

एक्टिव एड्रेस की संख्या का बढ़ना यह संकेत देता है कि भले ही वर्तमान में क्रिप्टो बाजार गिरावट के दौर से गुजर रहा है लेकिन अंदरूनी तौर पर इसमें हलचल बढ़ रही है, जिसका मतलब है कि निवेशकों की गतिविधि क्रिप्टोकरेंसी के लिए बढ़ रही है

Dogecoin और Shiba Inu के एक्टिव एड्रेस में वृद्धि, मार्केट सुधरने का  इशारा?
मीम कॉइन्स नेटवर्क में डेली एक्टिविटी 7 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है

Shiba Inu और Dogecoin की तरफ से एक अच्छा संकेत मिल रहा है. इन दोनों डिजिटल करेंसी की डेली नेटवर्क एक्टिविटी में बड़ा इजाफा देखा जा रहा है. क्रिप्टो एनालिसिस से जुड़ी एक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है. इसमें कहा गया है कि दोनों कॉइन्स नेटवर्क में डेली एक्टिविटी 7 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. इसके अलावा पिछले 10 दिनों में शिबा इनु और डॉजकॉइन ने एक्टिव एड्रेसेज के मामले में 30 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.  

Santiment की रिपोर्ट के अनुसार, जून की शुरुआत में डॉजकॉइन के एक्टिव एड्रेस की संख्या 1 लाख 23 हजार 110 थी. शिबा इनु के लिए यह संख्या 3,975 थी. जून के मध्य में यह आंकड़ा शिबा इनु के लिए बढ़कर 1 लाख 37 हजार 150 हो गया जबकि शिबा इनु के लिए यह संख्या 5,222 हो गई. उसके बाद इसमें थोड़ी गिरावट आई और जून के अंतिम दिनों में ये आंकड़े फिर से बढ़ गए. 27 जून को शिबा इनु के लिए एक्टिव एड्रेस बढ़कर 1 लाख 38 हजार 680 हो गए. वहीं, शिबा इनु के लिए यह संख्या 6,759 हो गई. 


एक्टिव एड्रेस की संख्या का बढ़ना यह संकेत देता है कि भले ही वर्तमान में क्रिप्टो बाजार गिरावट के दौर से गुजर रहा है लेकिन अंदरूनी तौर पर इसमें हलचल बढ़ रही है. जिसका मतलब है कि निवेशकों की गतिविधि क्रिप्टोकरेंसी के लिए बढ़ रही है. यह काफी चौंकाने वाला है कि इन दोनों टोकनों के एक्टिव एड्रेसेज की संख्या उस वक्त बढ़ी है जब अधिकतर पॉपुलर टोकनों के लिए एक्टिविटी लगातार घटती जा रही थी. यह कहना मुश्किल है कि डॉजकॉइन और शिबा इनु के एक्टिव एड्रेस बढ़ने के पीछे कौन सा कारक है. 

डॉजकॉइन और शिबा इनु के एक्टिव एड्रेस बढ़ने का कारण वर्तमान में एक ही दिखाई देता है. वो है, मर्चेंट्स के द्वारा इन दोनों क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट ऑप्शन के रूप में व्यापक स्तर पर अपनाया जाना. पिछले कुछ दिनों में स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, फूड चेन और फैशन इंडस्ट्री के कई दिग्गजों ने DOGE और SHIB पेमेंट्स की शुरुआत की है. या फिर एक कारण ये भी हो सकता है कि प्रोजेक्ट्स की टीम का नए सॉल्यूशन जैसे कि Shibarium या Dogechain पर बड़े पैमाने पर काम करना भी इस एक्टिविटी में बढ़ोत्तरी का एक कारण हो सकता है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Dogecoin और Shiba Inu के एक्टिव एड्रेस में वृद्धि, मार्केट सुधरने का  इशारा?
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com