अस्पताल में हो रही थी भ्रूण की अवैध रूप से लिंग जांच, पुलिस ने कार्डियक टेक्निशियन को किया गिरफ्तार

आरोपी को पकड़ने के लिए मेडिकल टीम ने गर्भवती महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर लिंग जांच के लिए भेजा. सेंटर में महिला से 1100 रुपए लिए गए और बिना किसी आईडी प्रूफ व रेफरल स्लिप देखे टेक्नीशियन दिनेश ने भ्रूण की लिंग जांच करके रिपोर्ट पर अधिकृत डॉक्टर के फर्जी हस्ताक्षर कर दिए.

अस्पताल में हो रही थी भ्रूण की अवैध रूप से लिंग जांच, पुलिस ने कार्डियक टेक्निशियन को किया गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर लिंग जांच करने वाली मशीन को कब्जे में ले लिया है.

बीके अस्पताल के मेडिट्रिना हार्ट सेंटर में गर्भवती महिलाओं के गर्भ में भ्रूण की अवैध रूप से लिंग जांच करने वाले कार्डियक टेक्निशियन को स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान दिनेश पुत्र प्रेम सिंह के रूप में हुई है. सिविल सर्जन झज्जर को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि यहां पर कुछ लोग अवैध तरीके से लिंग जांच कर रहे हैं.

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए झज्जर से एक मेडिकल टीम बीके अस्पताल में बने मेडिट्रीना हार्ट सेंटर पहुंची. जहां पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की लोकल टीम के साथ संपर्क स्थापित करके सेंटर पर छापा मारा गया. आरोपी को पकड़ने के लिए मेडिकल टीम ने गर्भवती महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर लिंग जांच के लिए भेजा. सेंटर में महिला से 1100 रुपए लिए गए और बिना किसी आईडी प्रूफ व रेफरल स्लिप देखे टेक्नीशियन दिनेश ने भ्रूण की लिंग जांच करके रिपोर्ट पर अधिकृत डॉक्टर के फर्जी हस्ताक्षर कर दिए.

ये भी पढ़ें : माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को 9 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद ED ने किया गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर लिंग जांच करने वाली मशीन को कब्जे में ले लिया है. पुलिस चौकी नंबर 3 में आरोपी के खिलाफ धारा 336, 420 तथा लिंग चयन प्रतिषेध अधिनियम (पीएनडीटी एक्ट) के तहत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. आरोपी को अदालत में पेश करके कानून के तहत आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.