ऑनलाइन होटल बुकिंग करवाते समय हो जाएं सावधान, सैलानी हो रहे हैं साइबर फ्रॉड का शिकार

इस मामले में FIR भी दर्ज हो चुकी हैं लेकिन अब भी गूगल पर वो पेज है और ठग बुकिंग के नाम पर लोगों से पैसे लूट रहे हैं.

मुंबई:

इन दिनों साइबर फ्रॉड आम लोगों के लिए सिर दर्द बन गया है. साइबर फ्रॉड के जरिए लोगों को ठगा जा रहा है. हाल ही में साइबर फ्रॉड से जुड़ा एक नया मामला सामने आया है. जिसमें बुकिंग के नाम पर लोगों से पैसे ठगे जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार साइबर फ्रॉड के नए तरीके के जरिए सैलानियों को निशाना बनाया जा रहा है. मुंबई के रिज़ॉर्ट के नाम पर राजस्थान-हरियाणा से इस ऑनलाइन फ्रॉड को अंजाम दिया जा रहा है. बुकिंग की आड़ में ग्राहकों से एडवांस पैसे लिए जाते हैं. वहीं जब सैलानी रिज़ॉर्ट पहुंचते हैं तो उनकी बुकिंग का कोई रिकॉर्ड नहीं मिलता है.

इस तरह होती है ठगी

हरियाणा  या राजस्थान में बैठे एक साइबर फ्रॉड ने गूगल पर मुंबई के ग्रीन विलेज रिज़ॉर्ट का गूगल मैप बनाकर अपना फोन नंबर पोस्ट कर रखा है. लोग जब उस नंबर पर फोन करते हैं तो वो जिम, हॉल की बुकिंग के लिए ऑनलाइन एडवांस ले लेते हैं. लेकिन जब ग्राहक होटल पहुंचते हैं तो पता चलता है कि उस होटल में उनकी बुकिंग ही नहीं है.

ये भी पढ़ें- कल से प्राइमरी स्कूल बंद, 50% सरकारी कर्मचारी करेंगे WFH, जानें- प्रदूषण से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार के इंतजाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले में FIR भी दर्ज हो चुकी हैं लेकिन अब भी गूगल पर वो पेज है और ठग बुकिंग के नाम पर लोगों से पैसे लूट रहे हैं. अब तक कई लोगों के हजारों रुपये ठगे जा चुके हैं. वहीं रिज़ॉर्ट ने बोर्ड लगा दिया है कि हम ऑनलाइन बुकिंग स्वीकार नहीं करते हैं.