विज्ञापन

लॉरेंस बिश्नोई और फिरौती के बीच आ रहा था नादिर शाह! क्या इस वजह से हुई जिम मालिक की हत्या?

मृतक की पहचान नादिर शाह के रूप में हुई है जिसपर लूटपाट और हत्या के प्रयास समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. शाह ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में साझेदारी में जिम चलाता था. शाह का दुबई में भी कारोबार था और बताया जाता है कि उसकी दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों से जान-पहचान थी.

नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली के जिम मालिक की गुरुवार रात दक्षिण दिल्ली के पॉश ग्रेटर कैलाश इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के निशाने पर आ गया था क्योंकि उसने अपने बिजनेस पार्टनर से 5 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं करने के लिए कहा था, जिसे संगठन ने उससे वसूलने की कोशिश की थी. सूत्रों ने एनडीटीवी को यह जानकारी दी है.

नादिर शाह, जो अफगान मूल का है, कथित तौर पर दक्षिण दिल्ली के दो गैंगस्टरों का भी दोस्त था. इस दोस्ती का इस्तेमाल बिश्नोई गिरोह ने गैंगस्टरों के दुश्मनों को पकड़ने के लिए किया था, जिन्होंने बदले में, उन लोगों को शामिल किया, जिन्हें पहले शाह ने धमकी दी थी, और अंत में हत्या को अंजाम देने से पहले एक जटिल जाल तैयार किया था.

शाह की ग्रेटर कैलाश-1 की एक व्यस्त सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोलीबारी के एक वीडियो में उसे कुछ खड़ी कारों के पास खड़े होकर अपने एक सहयोगी से बात करते हुए दिखाया गया है, तभी चेक शर्ट पहने एक व्यक्ति उनके पास आया और गोलीबारी शुरू कर दी. शाह का सहयोगी भागने में कामयाब रहा लेकिन जिम मालिक को छह से आठ बार गोली मारी गई और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया.

क्या है पूरा मामला?

कुछ गिरोहों के बीच लड़ाई के एक संदिग्ध मामले में दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में बृहस्पतिवार रात को मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने एक जिम मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘इन चारों पर हमलावरों को साजोसामान मुहैया कराने का शक है. विशेष प्रकोष्ठ का एक दल उनसे पूछताछ कर रहा है.''गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ निवासी नितलेश तिवारी, विशाल वर्मा और आकाश यादव तथा हरियाणा के सोनीपत निवासी नवीन बालियान के रूप में हुई है. इनके पास से दो पिस्तौल और आठ कारतूस जब्त किये गये हैं.

पुलिस ने बताई पूरी बात

अधिकारी ने कहा कि दो और लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की गई है लेकिन मुख्य हमलावर अभी फरार है. पुलिस को इस मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा के गुर्गों के शामिल होने का संदेह है.

कौन है नादिर शाह?

मृतक की पहचान नादिर शाह के रूप में हुई है जिसपर लूटपाट और हत्या के प्रयास समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. शाह ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में साझेदारी में जिम चलाता था. शाह का दुबई में भी कारोबार था और बताया जाता है कि उसकी दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों से जान-पहचान थी.

उसके परिवार में मां और दो भाई हैं. शाह के पिता अफगानिस्तान के मूल निवासी थे और कई साल पहले दिल्ली आकर बस गए थे. सूत्रों ने बताया कि घटना के समय दिल्ली पुलिस की एक आतंकवाद निरोधक इकाई के कुछ अधिकारी भी जिम में थे जो एक मुखबिर से मिलने गए थे.

कैसे हुई हत्या?

  1. पुलिस ने बताया कि शाह पर एक व्यक्ति ने गोलियां चलाईं जिसमें उसे तीन से चार गोलियां लगीं. वह अपने ‘शार्क्स जिम' के बाहर किसी से बात कर रहा था तभी रात करीब 10 बजकर 44 मिनट पर उस पर कई गोलियां बरसाई गईं.
  2. घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें शाह को एक व्यक्ति से बात करते हुए देखा जा सकता है तभी एक हमलावर उसके पास चलकर आता है और बेहद करीब से उस पर कई गोलियां बरसाता है.
  3. पुलिस को संदेह है कि हमलावर का एक साथी मोटरसाइकिल से वहां उसका इंतजार कर रहा था और घटना के बाद हमलावर अपने साथी के साथ फरार हो गया.
  4. घटना के कुछ ही देर बाद गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम पर बने एक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक कथित वीडियो पोस्ट कर शाह पर हमले की जिम्मेदारी ली गई.
  5. पोस्ट में लिखा है कि ‘‘जेल में बंद समीर बाबा ने हमले का निर्देश दिया था क्योंकि शाह उनके कारोबार में परेशानी खड़ी कर रहा था. जो भी हमारे विरोधियों की मदद करेगा और हमारे सामने परेशानी खड़ा करेगा, उसे इसी तरह गोली मार दी जाएगी.''
  6. पोस्ट में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी ‘‘रोहित गोदारा, गोल्डी बराड़, गोगी गिरोह और काला राणा गिरोह'' के नाम का जिक्र है.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने बताया कि ग्रेटर कैलाश 1 में गोलीबारी होने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिसकर्मी जब घटनास्थल पहुंचे तो वहां उन्होंने पिस्तौल की कुछ गोलियां और खाली खोखे देखे.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ पर पता चला कि चित्तरंजन पार्क (सीआर) निवासी नादिर शाह (35) गोली लगने से घायल हुआ है.चौहान ने बताया, ‘‘हमलावर दोपहिया वाहन पर आए थे और वे शाह पर गोलियां बरसाने के बाद वहां से फरार हो गए.

शाह के दोस्त उसे तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.'' चौहान ने बताया कि शाह को करीब पांच गोलियां लगी थीं. उन्होंने बताया कि मामले में सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है. पुलिस को संदेह है कि यह आपसी रंजिश का मामला हो सकता है लेकिन उसने गिरोहों के बीच लड़ाई की बात से भी इनकार नहीं किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सारे काम धंधे बंद करा देंगे तेरे...GK में जिम मालिक की हत्या के बाद अब गैंगस्टर रोहित गोदारा ने कारोबारी से मांगी रंगदारी
लॉरेंस बिश्नोई और फिरौती के बीच आ रहा था नादिर शाह! क्या इस वजह से हुई जिम मालिक की हत्या?
अजमेर में दो बहनों का अपहरण, वीडियो से मिले सुराग पर आधा घंटे में आरोपियों तक पहुंची पुलिस
Next Article
अजमेर में दो बहनों का अपहरण, वीडियो से मिले सुराग पर आधा घंटे में आरोपियों तक पहुंची पुलिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com