बेंगलुरु में बुजुर्ग की 'हादसे' में मौत की असलियत सीसीटीवी फुटेज से सामने आई

बेंगलुरु के 77 साल के शख्स की हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा, पुलिस ने शुरुआत में हिट एंड रन का मामला दर्ज किया था

बेंगलुरु में बुजुर्ग की 'हादसे' में मौत की असलियत सीसीटीवी फुटेज से सामने आई

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि बुजुर्ग कृष्णप्पा की मौत हादसे में नहीं हुई, उनकी हत्या की गई थी.

खास बातें

  • बुजुर्ग के बेटे सीसीटीवी फुटेज देखा तो हत्या का खुलासा हुआ
  • बाइक चोर को टोकने पर उसने बुजुर्ग पर किया हमला
  • अस्पताल में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई
बेंगलुरु:

बेंगलुरु में 77 साल के वीवी कृष्णप्पा अपने पार्क किए गए दोपहिया वाहन को टक्कर मारने वाले मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति पर चिल्लाए. तब उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे वास्तव में एक बाइक चोर को फटकार रहे हैं. गुस्साए बाइक चोर ने कृष्णप्पा के सिर पर पत्थर से हमला किया. बाद में अस्पताल में कृष्णप्पा की मौत हो गई. 

यह घटना किसी ने नहीं देखी कि कैसे क्या हुआ था. राहगीरों ने जो बताया उसके आधार पर पुलिस ने मान लिया कि बुजुर्ग की मौत का मामला एक हिट-एंड-रन केस है. बाद में जब उनके बेटे ने सीसीटीवी फुटेज की जांच करने का फैसला किया, तो हत्या की वारदात का खुलासा हो गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जाता है कि उत्तर पश्चिमी बेंगलुरु के पैलेस गुट्टाहल्ली इलाके में 16 नवंबर को कृष्णप्पा पास की एक दुकान से कुछ दवाएं लेने के लिए अपने घर से बाहर निकले थे. जब वे दवाएं खरीदने के बाद पार्किंग एरिया में लौटे तो उन्होंने देखा कि एक बाइक सवार व्यक्ति उसके दोपहिया वाहन को टक्कर मार रहा था.

बुजुर्ग के टोकने पर बिफर पड़ा चोर
  

कृष्णप्पा उस व्यक्ति सरफराज खान के पास गए और उससे ठीक से गाड़ी चलाने के लिए कहा. इस पर खान नाराज हो गया. उसने एक पत्थर उठाकर कृष्णप्पा को मारा और भाग गया. राहगीरों ने सड़क पर पड़े बुजुर्ग व्यक्ति को देखा तो उन्हें लगा कि उन्हें किसी गुजरते वाहन ने टक्कर मार दी है. वे उन्हें अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

एक पुलिस सूत्र ने कहा, "सरफराज खान एक जानामाना मोटरसाइकिल चोर है. उसने एक खड़ी मोटरसाइकिल चुरा ली थी. वह उसे लेकर भागने की कोशिश कर रहा था और तभी कृष्णप्पा के दोपहिया वाहन से टकरा गया. इस बीच बहस होने पर उसने कृष्णप्पा पर पत्थर से हमला किया."

पुलिस ने हिट-एंड-रन का मामला दर्ज किया था
 

घटना के बाद पुलिस को इसकी जानकारी नहीं थी. उसने हिट-एंड-रन का मामला दर्ज किया और कृष्णप्पा के बेटे सतीश को इसकी सूचना दी. 

सतीश इस घटना को हादसा नहीं मान पा रहा था. सदमे से उबरने के बाद उसने अगले दिन मेडिकल शॉप पर सीसीटीवी कैमरे से रिकार्ड किए गए फुटेज की जांच करने का फैसला किया.

फुटेज से हमले का खुलासा हो गया. सतीश ने पुलिस को यह सूचना दी. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और खान को गिरफ्तार कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस उपायुक्त शेखर टी ने कहा, "कृष्णप्पा वीजी कॉलोनी के निवासी थे. उनकी मौत तब हुई जब वह कुछ दवाएं खरीदने गए थे. शुरू में यह हिट-एंड-रन का मामला दर्ज किया गया था. सीसीटीवी फुटेज की जांच से हत्या का मामला सामने आया. व्यालिकावल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. आरोपी सरफराज खान को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है."