यह ख़बर 31 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर उलटफेर किया

हरारे:

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद एल्टन चिगुम्बुरा की कप्तानी पारी की मदद से जिंबाब्वे ने आज यहां त्रिकोणीय एकदिवसीय शृंखला में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर उलटफेर किया।

चिगुम्बुरा ने 68 गेंद में नाबाद 52 रन की पारी खेली जिसकी मदद से जिंबाब्वे ने दुनिया की नंबर एक वनडे टीम ऑस्ट्रेलिया के 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 48 ओवर में सात विकेट पर 211 रन बनाकर मैच जीत लिया। जिंबाब्वे की विश्व टीम रैंकिंग 10 है।

चिगुम्बुरा ने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे प्रास्पर उत्सेया (28 गेंद में नाबाद 30, दो चौके और एक छक्का) के साथ आठवें विकेट के लिए 55 रन की अटूट साझेदारी करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। उत्सेया ने मिशेल स्टार्क पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। ब्रैंडन टेलर (32) और सिकंदर रजा (22) ने भी टीम की ओर से उपयोगी पारियां खेली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिंबाब्वे की टीम एक समय दो विकेट पर 100 रन बनाकर अच्छी स्थिति में लग रही थी लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए जिससे उसका स्कोर सात विकेट पर 156 रन हो गया। चिगुम्बुरा और उत्सेया ने यहीं से नाबाद साझेदारी करते हुए मैच को जिंबाब्वे की झोली में डाल दिया।