ASIA CUP से पहले है भारत का जिम्बाब्वे दौरा, देखिए क्या है पूरा कार्यक्रम, कब और कहां देख सकते हैं LIVE मैच

इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं दौरा 18 अगस्त से शुरू होने जा रहा है.  इस दौरे पर वैसे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी दिखाई नहीं देंगे. युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया जाएगा.

ASIA CUP से पहले है भारत का जिम्बाब्वे दौरा, देखिए क्या है पूरा कार्यक्रम, कब और कहां देख सकते हैं LIVE मैच

यह सीरीज आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है

नई दिल्ली:

वैसे तो भारत में सभी क्रिकेट फैंस का ध्यान इस समय एशिया कप (ASIA CUP) पर लगा हुआ है लेकिन उससे पहले बता दें कि भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के दौरे (India tour of Zimbabwe) पर जाना है. इस दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं दौरा 18 अगस्त से शुरू होने जा रहा है.  इस दौरे पर वैसे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी दिखाई नहीं देंगे. युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया जाएगा. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों की गैर मौजूदगी में टीम की कप्तानी शिखर धवन को दी गई है.

इस जिम्बाब्वे के तीन मैचों के दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : 
शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

क्यों है यह दौरा अहम
वैसे तो जिम्बाब्वे की टीम भारतीय टीम के मुकाबले काफी कमजोर है लेकिन यह तीन मैचों का दौरा भारतीय टीम के लिए इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दौरे पर एशिया कप से पहले टीम में वापसी करने वाली दीपक चाहर खेल रहे हैं. इनके अलावा राहुल त्रिपाठी पहली बार भारतीय जर्सी में नजर आएंगे. 


बता दें कि यह सीरीज आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है.  भारतीय टीम ने आखिरी बार 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने तीन टी20 और तीन वनडे खेले थे. सभी मुकाबले हरारे में खेले जाएंगे. 

क्या रहेगा पूरा कार्यक्रम

18 अगस्त – पहला वनडे – हरारे – 12:45 शाम

20 अगस्त – दूसरा वनडे – हरारे – 12:45 शाम

22 अगस्त – तीसरा वनडे – हरारे – 12:45 शाम

कहां और कैसे देख सकते हैं पूरी सीरीज

भारत-जिम्बाब्वे की वनडे सीरीज का लाइव टेलीकास्ट सोनी नेटवर्क स्पोर्ट्स पर होगा. साथ-साथ डीडी स्पोर्ट्स पर भी लाइव ब्रॉडकास्ट किया जाएगा. लाइव स्ट्रीमिंग सोनी के ऐप सोनी लिव पर देखी जा सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com