यह ख़बर 17 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

क्रिकेट रिश्तों की बहाली का स्वागत किया जरदारी ने

खास बातें

  • पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने मंगलवार को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेटिया रिश्ते बहाल होने का स्वागत किया और कहा कि इससे दोनों देशों और उनके लोगों के बीच ‘शांति और मित्रता’ बढ़ाने में मदद मिलेगी।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने मंगलवार को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेटिया रिश्ते बहाल होने का स्वागत किया और कहा कि इससे दोनों देशों और उनके लोगों के बीच ‘शांति और मित्रता’ बढ़ाने में मदद मिलेगी।

जरदारी ने यह टिप्पणी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद जका अशरफ के साथ बैठक के दौरान की। अशरफ ने राष्ट्रपति भवन में जाकर जरदारी को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रिश्ते बहाल करने के भारतीय क्रिकेट बोर्ड के फैसले से अवगत कराया था।

राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में जरदारी ने कहा, ‘‘खेल रिश्तों की बहाली से दोनों देशों और उनके लोगों के बीच शांति और मित्रता बढ़ाने में मदद मिलेगी।’’ राष्ट्रपति ने उम्मीद जतायी कि क्रिकेट रिश्ते बहाल होने से ‘‘दोनों देशों के लोगों को कुछ अच्छी क्रिकेट का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बीसीसीआई के फैसले का स्वागत किया और दोनों देशों के बीच क्रिकेट रिश्ते बहाल करने के लिये अशरफ के प्रयासों की सराहना की। बीसीसीआई ने कल पाकिस्तान के साथ इस साल दिसंबर में भारत में तीन एकदिवसीय और दो ट्वेंई-20 मैचों की श्रृंखला आयोजित करने की घोषणा की थी। दोनों देशों के बीच 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद क्रिकेट रिश्ते भी खत्म हो गये थे। इन हमलों के लिये पाकिस्तान स्थित लश्कर ए तैयबा को दोषी ठहराया गया है। पाकिस्तान ने अभी तक हमलों के किसी दोषी को सजा नहीं दी है।