IND vs WI: जहीर खान ने अश्विन को लेकर बयां की अपनी चाहत "श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी..."

Zaheer Khan on Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने 15.00 के औसत से 15 विकेट चटकाए और दो बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल करने में सफल रहे. उन्होंने श्रृंखला में सिर्फ एक पारी में बल्लेबाजी की और त्रिनिदाद में आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए.

IND vs WI: जहीर खान ने अश्विन को लेकर बयां की अपनी चाहत

Zaheer Khan on Ashwin

Zaheer Khan on Ravichandran Ashwin: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट की श्रृंखला (IND vs WI Test Series) के लिए किसी को ‘श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' (Zaheer Khan on Man of the Series)का पुरस्कार नहीं मिला लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि अगर यह पुरस्कार दिया जाता तो यह रविचंद्रन अश्विन को मिलता. अश्विन श्रृंखला के सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस ऑफ स्पिनर ने 15.00 के औसत से 15 विकेट चटकाए और दो बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल करने में सफल रहे. उन्होंने श्रृंखला में सिर्फ एक पारी में बल्लेबाजी की और त्रिनिदाद में आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए.

जहीर ने जियो सिनेमा से कहा, ‘‘उन्होंने (अश्विन ने) मैच में 10 से अधिक विकेट चटकाए, वह सबसे सफल गेंदबाज रहा, 15 विकेट हासिल किए, अर्धशतक भी बनाया. उसके लिए श्रृंखला शानदार रही. विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने रन बनाए लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से भारत को नतीजा हासिल करने में मदद की. मेरे लिए श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अश्विन है.''

दूसरे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Md Siraj Man of The Match) को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने पहली पारी मे पांच विकेट चटकाए थे. डोमिनिका में पहले टेस्ट में जायसवाल को यह पुरस्कार मिला था. हालांकि दूसरे मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान आधिकारिक रूप से श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई.
 


--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* Team India Home Season Schedule: BCCI ने किया घरेलू सत्र 2023-24 के शेड्यूल का ऐलान, यहां जाने पूरी डिटेल
* "यकीन नहीं हो रहा था कोहली और रोहित ने .." टेस्ट में पहला विकेट लेने के बाद ऐसा था मुकेश कुमार का रिएक्शन,