यह ख़बर 14 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वापसी पर हमने वही पुराना युवराज देखा : सौरव गांगुली

खास बातें

  • गांगुली ने कहा कि कैंसर के खिलाफ जंग के कारण युवराज सिंह भले ही दस महीने तक क्रिकेट से दूर रहे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी मैच में दुनिया को फिर से वही पुराना युवराज देखने को मिला।
कोलकाता:

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि कैंसर के खिलाफ जंग के कारण युवराज सिंह भले ही दस महीने तक क्रिकेट से दूर रहे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी मैच में दुनिया को फिर से वही पुराना युवराज देखने को मिला। गांगुली ने पत्रकारों से कहा, मैच अभ्यास नहीं होने के बावजूद मैच में पुराने युवराज की झलक दिखी। वह फिट दिख रहा था और समय के साथ उसके प्रदर्शन में सुधार होगा। यह संतोषजनक पारी थी। इसे अविश्वसनीय कहा सकता है।

युवराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चेन्नई में मंगलवार को दूसरे टी-20 मैच में 34 रन की तेजतर्रार पारी खेली। भारत हालांकि यह मैच एक रन से हार गया था। गांगुली ने कहा कि श्रीलंका में 18 सितंबर से होने वाले आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप में भी क्रिकेटप्रेमियों की नजर युवराज पर टिकी रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, उन्हें टी-20 प्रारूप में केवल तीन या चार घंटे मैदान पर बिताने होंगे। लंबे प्रारूपों की तुलना में इसमें शारीरिक और मानसिक परिश्रम कम होगा। इसलिए यह उनके लिए आदर्श प्रारूप है। गांगुली ने कहा, वह कई अवसरों पर खुद को साबित कर चुके हैं और उनसे काफी अधिक अपेक्षाएं होंगी। केवल प्रशंसक ही नहीं, बल्कि टीम भी उनसे लगातार अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाए हुए है। वह लम्बे समय से खेल रहा है और समझता है कि अपेक्षाओं के बोझ से कैसे निबटना है।