क्या होगा जब युवराज और धोनी होंगे आमने-सामने?

नई दिल्ली:

आईपीएल का दूसरा मैच दिल्ली और चेन्नई की टीमों के बीच होने वाला है और मैच से पहले ही सबको बेताबी इस बात को जानने की है कि जब युवराज सिंह और महेन्द्र सिंह धोनी आज आमने-सामने होंगे तो मंज़र कैसा होगा?

फिट होने और घरेलू क्रिकेट में लाजवाब प्रदर्शन के बाद भी युवराज सिंह को ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड में हुए वर्ल्ड-कप के लिए नहीं चुना गया तो इस पर नाराज़ होकर युवराज सिंह के पिता ने टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया हालांकि बाद में युवराज सिंह ने इन तमाम बातों से यह कहते हुए पल्ला झाड लिया कि यह उनके पिता की निजी राय है और उनका इन बातों से कोई लेना-देना नहीं।

युवराज सिंह ने एक आईपीएल शुरू होने से पहले यह भी कहा कि उन्हें महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने में कोई परेशानी नहीं, वह पूरी तरह फ़िट हैं और टीम इंडिया के खेलना चाहते हैं, लेकिन युवराज सिंह शायद खुद जानते हैं कि टीम इंडिया में उनकी वापसी काफी कुछ धोनी पर निर्भर करता है और इसीलिए चेन्नई के खिलाफ अपने मुकाबले के लिए युवराज सिंह पूरी तरह फ़िट हैं।

मगर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ़ जीतना इतना आसान नहीं होगा। पहले सीज़न से लेकर अब तक चेन्नई की टीम सबसे मज़बूत रही है। रैना, अश्विन, जडेजा, धोनी और ब्रावो जैसे खिलाड़ियों को अब टीम से खेलते हुए काफी वक्त हो गया है और हर कोई अपनी भूमिका बखूबी जानता है।

वहीं दिल्ली की टीम पिछली नाकामियों को भुलाने के लिए हर साल एक नई टीम मैदान पर उतारती है। इस बार भी टीम ने अपना चेहरा तो बदला है, लेकिन क्या इससे नतीजे बदलेंगे. ये कहा नहीं जा सकता। टीम की कप्तानी जेपी ड्यूमिनी के हाथों में है। मो.शमी, डि कॉक, ज़हीर खान और इमरान ताहिर के रूप में टीम में मैच-विनर खिलाड़ियों की कमी नहीं मगर देखना होगा की कप्तान और टीम बदलने से क्या दिल्ली की किस्मत बदलेगी?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com