"आपका करियर खत्म हो गया है...", जब शोएब अख्तर माफी के लिए सचिन तेंदुलकर के पैरों पर गिर पड़े

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से जुड़े एक मजेदार किस्से को याद किया, जिसमें एक ऐसी घटना शामिल थी, जिसे याद करके अभी भी भारतीय क्रिकेटर काफी हंसते हैं.

जब शोएब अख्तर माफी के लिए सचिन तेंदुलकर के पैरों पर गिर पड़े

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से जुड़े एक मजेदार किस्से को याद किया, जिसमें एक ऐसी घटना शामिल थी, जिसे याद करके अभी भी भारतीय क्रिकेटर काफी हंसते हैं. सहवाग ने कहा कि एक कार्यक्रम के दौरान अख्तर तेंदुलकर को अपने कंधों पर उठा नहीं पाए थे और दोनों क्रिकेटरों के जमीन पर होने के कारण पूरी घटना समाप्त हो गई. भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ने मजाक में यह भी कहा कि तेंदुलकर इतने भारी थे क्योंकि वह भारत की उम्मीदों को अपने कंधों पर ढोते हैं.

“लखनऊ में भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए आयोजित एक पार्टी में, अख्तर ने बहुत अधिक ड्रिंक की और उसने तेंदुलकर को उठाने की कोशिश की. हालांकि, तेंदुलकर उन्हें काफी भारी पड़े और दोनों जमीन पर गिर पड़े.  सहवाग ने न्यूज 18 से बातटीत के दौरान कहा कि, मैं इस घटना पर अपनी हंसी नहीं रोक सका. इस घटना ने अख्तर को बेहद शर्मिंदा कर दिया और सहवाग उन्हें चिढ़ाते रहे कि उनका करियर खत्म हो गया है क्योंकि वह सचिन जैसे दिग्गज को घायल कर सकते थे. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज को डर था कि सचिन बीसीसीआई से शिकायत करेंगे और उन्होंने मास्टर ब्लास्टर से माफी मांगने का फैसला किया.

“मैं उसे बहुत चिढ़ाता था. आप बाहर हैं, आपका करियर खत्म हो गया है. आपने हमारे शीर्ष खिलाड़ी को गिरा दिया और वो डर गया, वो सॉरी बोलते हुए हर जगह सचिन के पीछे पीछे चलता रहा और यहाँ तक कि उनके पैरों पर गिर भी गया. फिर भी, मैं और सचिन, जब भी हम एक साथ बैठते हैं, हम उस घटना पर वापस जाते हैं और इसके बारे में हंसते हैं," सहवाग ने कहा.


सहवाग ने यह बिल्कुल स्पष्ट कर दिया कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता केवल मैदान पर मौजूद है और जब भी कोई टीम दूसरे टीम से मिलने जाती है, तो उनका खुले हाथों और आतिथ्य के साथ स्वागत किया जाता है.

ये भी पढ़ें:

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

IND vs AUS: किंग Kohli के पास 'विराट' मौका, आखिरी वनडे में ऐसा करते ही बना देंगे ये खास Record<

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MS Dhoni या AB de Villiers कौन है विकटों के बीच तेज? विराट ने लिया ये नाम, पुजारा को बताया सबसे खराब