PAKvsWI टेस्‍ट : डेंगू से उबरने के बाद पहले ही मैच में यूनुस खान ने दिखाई चमक, जमाया शतक

PAKvsWI टेस्‍ट : डेंगू से उबरने के बाद पहले ही मैच में यूनुस खान ने दिखाई चमक, जमाया शतक

यूनुस खान ने करियर का 33वां टेस्‍ट शतक जमाया (फाइल फोटो)

अबूधाबी:

डेंगू से उबरने के बाद पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज यूनुस खान ने अपने पहले ही मैच में चमक दिखाते हुए शतक जमा दिया. यूनुस के इस शतक के सहारे पाकिस्‍तान की टीम वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन स्‍टंप्‍स तक चार विकेट खोकर 304 रन बनाने में कामयाब हो गई.

यूनुस ने 127 रन की अपनी पारी के दौरान 227 गेंदों का सामना किया और 10 चौके व एक छक्‍का लगाया. पहले दिन खेल समाप्ति के समय कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक नाबाद 90 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे. तीन टेस्‍ट की सीरीज में पाकिस्‍तान 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.

न्‍यूट्रल स्‍थान अबूधाबी में खेले जा रहे इस टेस्‍ट का पहला दिन यूनुस के नाम रहा, जिन्‍होंने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए करियर का 33वां शतक जमाया. पाकिस्‍तानी टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजील का फैसला किया. पहले टेस्‍ट में तिहरा शतक जमाने वाले अजहर अली इस मैच में बुरी तरह नाकाम रहे और खाता खोले बगैर पैवेलियन लौटे. उन्‍हें शेनॉन गेब्रियल ने बोल्‍ड किया. पाकिस्‍तान का पहला विकेट 6 रन के स्‍कोर पर गिरा.

समी असलम और असद शफीक ने अभी दूसरे विकेट के लिए अभी 36 रन ही जोड़े थे कि असलम (6) के रूप में पाकिस्‍तान को दूसरा झटका लग गया. मुश्किल के इस वक्‍त में असद शफीक और यूनुस खान ने तीसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की. गेब्रियल की गेंद पर आउट होने के पहले शफीक ने 68 रन बनाए जिसमें सात चौके शामिल थे.

यूनुस खान पाकिस्‍तान के आउट होने वाले चौथे बल्‍लेबाज रहे. उन्‍हें क्रेग ब्रेथवेट की गेंद पर चेस ने कैच किया. 84वें ओवर में यूनुस के आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया. कप्‍तान मिस्‍बाह चार चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 90 रन पर नाबाद थे. वेस्‍टइंडीज के लिए गेब्रियल ने दो और देवेंद्र बिशू व ब्रेथवेट ने एक-एक विकेट लिया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com