पाकिस्तान क्रिकेट में फिर बवंडर, यूनुस-मिस्बाह के बीच अनबन की खबरें आम

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर बवंडर, यूनुस-मिस्बाह के बीच अनबन की खबरें आम

यूनुस ख़ान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर दो सीनियर खिलाड़ियों के बीच ठन गई है। पूर्व टेस्ट कप्तान यूनुस ख़ान ने अपनी तुलना मौजूदा टेस्ट कप्तान मिस्बाह-उल-हक़ से करने पर नाराज़गी जताई है।

यूनुस ने कहा कि वो मिस्बाह से सीनियर हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी ज़्यादा अनुभव है। इसके अवाला टेस्ट में 30 शतक बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज़ यूनुस ने कहा कि वो उम्र में भी मिस्बाह से चार साल छोटे हैं और उनके खेलने का स्टाइल भी पाकिस्तानी कप्तान से अलग है। ऐसे में उनकी मिस्बाह से तुलना ग़लत है।

पाकिस्तान के लिए 101 टेस्ट खेलने वाले यूनुस ने ये भी कहा कि वो दोबारा से टेस्ट टीम की कप्तानी लेने को तैयार हैं। यूनुस ने कहा, 'संन्यास लेने से पहले अगर मुझे दोबारा टेस्ट टीम की कप्तानी करने का मौक़ा मिले तो मैं ख़ुशी से स्वीकार करूगां।'

पाकिस्तान की वनडे, टेस्ट और T20 टीमों की यूनुस साल 2009 में कप्तानी कर चुके हैं। इस दौरान टीम का प्रदर्शन भी बेहतर रहा। इसी दौरान टीम ने यूनुस की कप्तानी में आईसीसी T20 वर्ल्ड कप जीता था। हालांकि टीम में जीत के बाद खिलाड़ियों के बीच अनबन से दुखी होकर उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी।

मिस्बाह की कप्तानी में चयनकर्ता पहले भी भरोसा जता चुके हैं। ऐसे में यूनुस का कप्तानी पर दावा साफ़ तौर पर दोनों के बीच अनबन की ओर इशारा करती है।

वैसे पाकिस्तानी टीम में सीनियर खिलाड़ियों के बीच तक़रार की ख़बर पहले भी आती रही है। जावेद मियांदाद जब टीम में खेलते थे तब कई खिलाड़ियों से उनकी कहा-सुनी होती रहती थी और जब वो कोच बने तब भी तक़रार की ख़बर हेडलाइन बनती रही। पाकिस्तान के दो बेहतरीन गेंदबाज़ वक़ार यूनुस और वसीम अकरम के बीच मैदान के बाहर अनबन होती थी। इस बारे में टीम के दूसरे गेंदबाज़ शोएब अख़्तर अपनी आत्मकथा में लिख चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं शाहिद आफ़रीदी की कई खिलाड़ियों से अनबन होती रही है। हालांकि आफ़रीदी कहते हैं ये टीम के खिलाड़ियों में ज़्यादा प्यार है इसलिए वो लड़ते हैं।